logo

अब शराब की भी होगी होम डिलीवरी, Swiggy और Zomato पर कीजिये ऑनलाइन ऑर्डर

WINE16.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

खाने-पीने की अन्य वस्तुओं के साथ अब शराब की भी होम डिलीवरी होगी। Swiggy और Zomato सहित कुछ औऱ ऑनलाइन सर्विस कंपनियां अपने कस्टरमर्स को ये सुविधा देने जा रही हैं। मिली खबर के मुताबिक ये ऑनलाइन कंपनियां फिलहाल इस सुविधा को देने के लिए इसके पायलट प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं। हालांकि शुरुआती चरण में ये सविधा कुछ चुनिंदा राज्यों के ही कस्टमर्स को मिलेगी। दूसरे शब्दों मे आने वाले दिनों में फूड डिलीवरी की तरह ही अब एल्कोहल की भी होम डिलीवरी हुआ करेगी।

मिली खबरों में बताया गया है कि राज्यों की ओर से फिलहाल ये भी निर्देश दिए गए हैं कि फिलहाल कम एल्कोहल वाली ड्रिंक्स की डिलीवरी की शुरुआत की जाएगी। खाद्य एवं प्रसंस्करण विभाग की ओर से इसके राज्यों ने अनुमति भी ले ली है। सिर्फ कम एल्कोहल वाली ड्रिंक्स जैसे बीयर, वाइन आदि ही होम डिलीवरी से मंगवाई जा सकेगी। इसके लिए मात्रा भी तय की जायेगी। यानी बहुत अधिक शराब की होम डिलीवरी नहीं हो सकेगी। 


एक अन्य खबर के मुताबिक कई राज्यों में शराब की होम डिलीवरी शुरू किए जाने को लेकर सरकारों की ओर से भी पहल की जा रही है। इन राज्यों में कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु, गोवा, केरल की ओर से फिलहाल एल्कोहल की डिलीवरी पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किए जाने की योजना पर विचार हो रहा है। इन राज्यों में स्विगी, जोमैटो, बिग बास्केट आदि होम डिलीवरी करने वाली कंपनियां ये सुविधा देंगी।  


 

Tags - Liquorhome deliveryalcoholNational News