logo

लेमिनेशन पेपर की किल्लत से पाकिस्तान में नहीं छप रहे पासपोर्ट, पब्लिक नाराज

pakistan_passport.jpg

द फॉलोअप डेस्क
आर्थिक संकट से  जूझ  रहा पाकिस्तान अपने नागरिकों के लिए पासपोर्ट की छपाई नहीं कर  पा रहा है। खबरे हैं कि पाकिस्तान में लेमिनेशन पेपर की किल्लत हो गई है। पाकिस्तान में इससे पासपोर्ट संकट कहा जा रहा है। पाकिस्तान के अलग-अलग अखबारों और न्यूज वेबसाइट में छपी खबरों के मुताबिक देश में लेमिनेशन पेपर  की घोर कमी आ गई है। बता दें कि पाकिस्तान में फ्रांस से लेमिनेशन पेपर का आयात किया जाता है। गौरतलब है कि पासपोर्ट की छपाई बंद होने से विदेशी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों और प्रवासी कामगारों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 


आजीविका की तलाश में विदेश जाना चाहते हैं लोग
पासपोर्ट संकट ने उन लोगों को भी हलकान कर दिया है जो देश में आर्थिक संकट की  वजह से आजीविका की तलाश में विदेश जाना चाहते हैं। इस बीच सरकार  के प्रति छात्रों में खासी  नाराजगी देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमारे साथ गलत हो रहा है। सरकार की नाकामियों की वजह से उनका भविष्य अधर में है। कई छात्रों ने कहा कि वे दुबई जाना चाहते  हैं लेकिन,  सरकार के खराब प्रबंधन की वजह से उनका प्लान चौपट हो गया। उनका कहना है कि देश भीषण गरीबी में है। 


सरकार पासपोर्ट सेवा बहाल करने के प्रयास में 
स्थानीय अखबारों में छपी खबर के मुताबिक पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के मीडिया महानिदेशशक कादिर यार तिवाना ने बताया कि सरकार इस संकट से उबरने का प्रयास कर रही है। उन्होंने हालात काबू में आने का भरोसा  देते हुए कहा कि पासपोर्ट जारी करने की प्र क्रिया जल्द ही सामान्य होगी।


आर्थिक संकट से जूझ रहा  है पाकिस्तान
गौरतलब है कि पाकिस्तान लंबे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहा है। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जाता है कि चीन के बेल्ड एंड रोड इनीशिएटिव में बिना सोचे-समझे निवेश करने में पाकिस्तान घोर कर्ज में डूब गया। उसका विदेशी मुद्रा भंडार काफी कम हो चुका है। उसे रोजमर्रा के खर्चों के लिए भी  कर्ज लेना पड़ा है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N