logo

Election 2022 : पहले चरण के मतदान से UP में स्पष्ट हो गई बीजेपी की जीत, मतदाता हमें ही चाहते हैं: पीएम मोदी

pmmodi21.jpg

अल्मोड़ा: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र (PM Modi) मोदी ने उत्तराखंड के अल्मोड़ा (Almora) में एक जनसभा को संबोधित किया। यहां पीएम ने कहा कि यूपी चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद ये स्पष्ट हो गया है कि बीजेपी रिकॉर्ड संख्या के साथ जीतेगी। पीएम ने कहा कि मुझसे ज्यादा जनता इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को जिताने के लिए कृतसंकल्प है। पीएम ने कहा कि मतदाता अच्छी नीयत वाले लोगों का साथ नहीं छोड़ते। पीएम ने कहा कि परिणाम जारी होंगे तो हमारी ही सरकार बनेगी। 

पूरा दशक उत्तराखंड का है
पीएम मोदी ने अल्मोड़ा में कहा कि ये पूरा दशक उत्तराखंड (uttarakhand) का है। इस अवसर को हाथ से ना जाने दें। पीएम ने कहा कि हाल ही में राज्य में 17 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। चार धाम ऑल वेदर रोड से टनकपुर-पिथौरागढ़ सेक्शन को फायदा होगा। पीएम ने कहा कि उत्तराखंड, केदारनाथ त्रासदी के बाद दोबारा उठ खड़ा हुआ। 

पर्वतमाला योजना का प्रस्ताव
प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं उत्तराखंड के लोगों की शक्ति, अच्छे इरादों और ईमानदारी को पहचानता हूं। उन्होंने कहा कि इस केंद्रीय बजट में हमने पहाड़ी इलाकों में रोप-वे बनाने के लिए पर्वतमाला योजना (Parvatmala Yojana) का प्रस्ताव रखा है। पीएम ने कहा कि हम राज्य में आधुनिक रोजवेज और परिवहन के बुनियादी ढांचे का निर्माण करेंगे। 

पहाड़ों पर सड़क बनाना आसान
पीएम ने कहा कि लोग यही कहते थे कि पहाड़ों पर सड़क बनाना आसान नहीं है, इसलिए यहां तो ऐसे ही चलना पड़ता है। हालांकि, आज उत्तराखंड के चारों धामों को जोड़ने के लिए ऑल वेदर रोड का काम जारी है। यहां ये लोग सड़क को भी मुश्किल बताते थे वहां आज पहाड़ों पर रेल भी पहुंच रही है।