logo

यात्रा : बर्लिन में भारतीय बच्चे ने गाया देशभक्ति गाना, प्रशंसा किए बिना नहीं रह पाए प्रधानमंत्री मोदी

pmmodi.jpg

डेस्क: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 2 दिवसीय दौरे पर बर्लिन पहुंचे। यहां भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम को जोरदार स्वागत किया। बता दें कि पीएम का साल 2022 में ये पहला विदेशी दौरा है। बता दें कि जर्मनी में सत्ता परिवर्तन के बाद ये किसी भारतीय राष्ट्राध्यक्ष का पहला विदेशी दौरा है। पीएम सोमवार को नवनियुक्त जर्मन चांसर ओलाफ स्कोल्ज के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। 

पीएम मोदी ने बच्चे की प्रशंसा की
पीएम मोदी सोमवार को ही छठे जर्मनी-भारत अंतर सरकारी परामर्श की सह-अध्यक्षता करेंगे। बता दें कि बर्लिन पहुंचे पीएम मोदी की एक बेहद ही प्यारी तस्वीर सामने आई है। इस वीडियो में पीएम मोदी भारतीय मूल के एक बच्चे के साथ दिखाई दे रहे हैं। बच्चा देशभक्ति गीत गा रहा है और पीएम मोदी चुटकियां बजाकर उसका पूरा साथ दे रहे हैं। पीएम मोदी ने उस बच्चे की भूरी-भूरी प्रशंसा की और उसे दुलार किया। गौरतलब है कि पीएम मोदी पहले भी कई विदेशी दौरों में बच्चों को दुलारते दिखे हैं। 

यूरोपिय संघ के साथ मजबूत साझेदारी
पीएम मोदी ने इस दौरे पर जाने से पहले कहा था कि भारत, यूरोप के साथ अपने रिश्ते और मजबूत करना चाहता है। भारत अपने यूरोपिय साझेदारों के सात सहयोग की भावना को और मजबूत करना चाहता है। गौरतलब है कि, हाल ही में यूरोपिय आयोग की चेयरमैन उर्सुला वॉन डेर लॉयेन ने भारत का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने भारत और यूरोपिय संघ के बीच मजबूत, व्यापारिक, सामरिक और सांस्कृतिक साझेदारी पर जोर दिया था। पीएम मोदी बर्लिन में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।