logo

Election Result 2023 : MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के नतीजों पर क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

60b8b001-d708-49bf-b1ce-59b68515dccf.jpg

द फॉलोअप डेस्क:

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 3 राज्यों में जीत दर्ज की है। रुझानों में भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ औऱ राजस्थान में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है। एमपी में बीजेपी 164 सीटों पर आगे है। राजस्थान में बीजेपी ने 112 सीटों पर बढ़त हासिल कर रखी है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने 56 सीटों पर बढ़त बनाई है। अब तक यह भी स्पष्ट हो गया है कि रुझान ही नतीजों में भी तब्दील होंगे। जीत से उत्साहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को जनार्दन बताते हुए आभार जताया है। 

पीएम मोदी ने जनता का आभार व्यक्त किया
पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर (एक्स) पर लिखा कि जनता जनार्दन को नमन। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा भारतीय जनता पार्टी पर है। बीजेपी पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं।

 

पीएम ने विकास कार्यों को दिया जीत का श्रेय
पीएम ने कहा कि मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे।  इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है। बीजेपी की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है। हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमें ना रुकना है, ना थकना है। हमें भारत को विजयी बनाना है। आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है।

कई दिग्गज नेताओं ने पीएम को दिया जीत का श्रेय
गौरतलब है कि शुरुआती रुझानों के बाद ही बीजेपी के कई नेताओं ने पीएम मोदी को जीत का श्रेय दिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान, स्मृति ईऱानी, नरोत्तम मिश्रा और वसुंधरा राजे सिंधिया जैसे नेताओं ने जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया है।