logo

दिल्ली : ...जब भावुक हो गये पीएम, लाभार्थी से कहा- आपकी बेटियों को डॉक्टर बनाने में करूंगा मदद

pmmodi2.jpg

दिल्ली: 

प्रधानमंत्री जी। मैं अपनी दोनों बेटियों को डॉक्टर बनाना चाहता हूं लेकिन गरीबी आड़े आ रही है। गुजरात के अयूब पटेल की इस बात पर पीएम मोदी भावुक हो गये और वादा किया कि वे उनकी दोनों बेटियों के डॉक्टर बनने के सपने को साकार करने में हरसंभव सहायता करेंगे। दरअसल, पीएम मोदी गुरुवार को उत्कर्ष समारोह में शामिल हुए थे। पीएम वीडिया कांफ्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने लाभार्थियों से वन-टू-वन बात भी की। 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी की शिरकत
प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को उत्कर्ष समारोह में शामिल हुए। पीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई लाभार्थियों से बातचीत की और भावुक हो गये। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी सहित गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत में ही फीएम मोदी मे कहा कि आज का कार्यक्रम इस बात का प्रमाण है कि हमारी सरकार ईमानदार और संकल्प सेकर लाभार्थी तेक पहुंच रही है। 

पीएम ने भरुच जिला प्रशासन को कहा शुक्रिया
पीएम मोदी ने कहा कि मैं भरूच जिला प्रशासन को गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी 4 योजनाओं के शत-प्रतिशत क्रियान्वयन के लिए बधाई देता हूं। इस दौरान पीएम मोदी एक लाभार्थी से बात करने के दौरान भावुक हो गया। उन्होंने उस व्यक्ति से वादा किया कि उनकी बेटी को डॉक्टर बनने का सपना साकार करने में मदद करेंगे।

दरअसल, समारोह के दौरान लाभार्थी अयूब पटेल ने कहा कि वे अपनी दोनों बेटियों को डॉक्टर बनाना चाहते हैं। इसी बात पर वो भावुक हो गये।

4 सरकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत कार्यान्वयन
गौरतलब है कि कार्यक्रम की शुरुआत 10 बजकर 30 मिनट पर शुरु हुआ। कार्यक्रम में 4 सरकारी योजनाओं को शत-प्रतिशत लाभार्थियों तक पहुंचाने को रेखांकित किया गया था।

दरअसल, उत्कर्ष पहल के तहत विधवाओं, बुजुर्गों औरर निराश्रित लोगों को आर्थिक सहायता देने वाली 4 सरकारी योनजाओं के तहत करीब 13 लाख लाभार्थियों को चिह्नित किया गया था।