logo

मीटिंग : वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिलाधिकारियों से मुखातिब हुए पीएम मोदी, दिया ये जरूरी निर्देश

110f9026-9cb0-47f2-b7a9-11076a461cca.jpg

दिल्ली: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के अलग-अलग जिलों के जिलाधिकारियों से बातचीत की। पीएम मोदी ने ये बातचीत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की। प्रधानमंत्री ने कहा कि सुशासन में जिला प्रशासन की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। पीएम ने कहा कि जिला प्रशासन सरकार की योजनाओं को धरातल पर बेहतर तरीके से लागू करने में अहम भूमिका अदा करता है। 

पीएम ने जिलाधिकारियों को दिया निर्देश
प्रधानमंत्री ने जिलाधिकारियों से कहा कि उनको अपने जिले में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते रहना चाहिए। उन्होंने जिलाधिकारियों से क्षेत्र के दौरे और निरीक्षण के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाने का दिशा-निर्देश दिया। गौरतलब है कि, पीएम मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुये। पीएम ने उनसे भी योजनाओं की जानकारी ली। 

प्रत्येक जिले को दूसरों से सीखना चाहिए! 
पीएम ने वीडियो काफ्रेंसिंग के दौरान कहा कि प्रत्येक जिले को दूसरों की सफलता से सीखने और उनकी चुनौतियों का मूल्यांकन करने की जरूरत है। पीएम ने ऊपर से नीचे और नीचे से ऊपर शासन प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन और जनता के बीच प्रत्यक्ष और भावनात्मक जुड़ाव का आह्वान किया। पीएम ने कोविड की रोकथाम को लेकर भी निर्देश दिये।