logo

UP : आज काशी में होंगे पीएम मोदी, 1800 करोड़ रुपये की योजनाओं की देंगे सौगात

Modi2.jpg

डेस्क:
यूपी चुनाव के बाद आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे।  विधानसभा चुनाव के बाद ये उनका पहला वाराणसी दौरा है।
वाराणसी के इस दौरे पर मोदी 1800 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। PTI की ख़बर के मुताबिक मोदी दोपहर दो बजे के करीब वाराणसी के एलटी कॉलेज में अक्षय पात्र मिड-डे मील किचन का उद्घाटन करेंगे। इस रसोई घर में एक लाख लोगों के लिए ख़ान बनाया जा सकता है।

देंगे मॉडर्न किचन की सौगात,  4 घंटे में तैयार हो जाएगा 1 लाख बच्चों का खाना
आज PM मोदी वाराणसी पहुंचकर सबसे पहले एलटी कॉलेज पहुंचेंगे, जहां केंद्रीयकृत मिडडे मील भोजन रसोई का शुभारंभ करेंगे। ये रसोई अक्षय फाउंडेशन की ओर से अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज परिसर में स्थापित की गई है। यहां पीएम मोदी करीब बीस स्कूली बच्चों और शिक्षकों से बातचीत कर इस किचन के बारे में फीडबेक भी लेंगे। यह अत्याधुनिक किचन कई मायनों में अनूठा और खास है।  यूं तो इस रसोई की क्षमता चार घंटे में एक लाख बच्चों के भोजन बनाने की है, लेकिन पीएम मोदी के हाथों लोकार्पित होने के बाद फिलहाल पहले चरण में 27000 बच्चों के लिए यहां मिडडे मील का भोजन पकाया जाएगा।

करोड़ो रुपये की परियोजनाओं का होगा उद्घाटन
PMO की ओर से जारी बयान के अनुसार, इसके बाद दोपहर पौने 3 बजे के आसपास मोदी इंटरनेशनल कोऑपरेशन सेंटर 'रुद्राक्ष' का दौरा करेंगे। जहां वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर प्रस्तावित अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।आख़िर में शाम चार बजे के आसपास पीएम मोदी डॉक्टर संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में करोड़ों रुपये की लागत से बनी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।