logo

अयोध्या में दलित महिला के घर पहुंचे पीएम मोदी, खाना खाए; रामलाल की प्राण-प्रतिष्ठा का दिया न्योता

dalit1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट से निकलने के बाद दलित महिला के घर पहुंचे।  पीएम नरेंद्र मोदी के दलित के घर पहुंचने को लेकर अलग ही दावा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि वहां पीएम नरेंद्र मोदी ने चाय पी है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना की लाभार्थी मीरा से मुलाकात के क्रम में वहां की स्थिति के बारे में जाना। पीएम नरेंद्र मोदी ने दलित महिला से उज्ज्वला योजना के बारे में भी जाना। जिस महिला के घर पीएम पहुंचे थे उनका नाम मीरा है। 


विश्वास ही नहीं हुआ कि पीएम आए हैं
मीरा ने कहा कि मुझे कुछ देर पहले ही यह पता चला कि मेरे घर कोई नेता आने वाला है। यह नहीं पता था कि पीएम आएंगे। हमें बताया गया कि वे हमारे यहां खाना खाने वाले हैं। हमने खाना बना लिया था। पीएम नरेंद्र मोदी आए तो यहां मुझे तो यकीन ही नहीं हुआ कि हमारे घर प्रधानमंत्री आए हैं। उनको देखकर काफी अच्छा लगा। इस दौरान उन्होंने मीरा से बात भी की। पीएम ने मीरा से पूछा कि क्या आपने अपना घर अपने मन मुताबिक बनवाया? मीरा ने कहा कि राम मंदिर बन गया है। अब अधिक लोग आएंगे। अब कमाई ज्यादा होगी। हम अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा और जीवन दे पाएंगे। पीएम मोदी ने उनसे अन्य योजनाओं के बारे में भी पूछा।

निषादराज के घर जाना काफी महत्वपूर्ण 
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान निषादराज को मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया। निषादराज को प्रभु श्रीराम का मित्र कहा जाता है। ऐसे में निषादराज को आमंत्रण देकर पीएम मोदी ने एक बड़ी राजनीति की शुरुआत कर दी है। कहा जाता है कि भगवान राम जब लंका से लौटे थे तो उनके राज्याभिषेक कार्यक्रम में भी निषादराज को आमंत्रण भेजा गया था। ऐसे में अयोध्या राम मंदिर के रामलला की मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता लेकर निषादराज के यहां स्वयं प्रधानमंत्री पहुंचे। इसे राजनीतिक रूप से भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।