logo

पूर्ववर्ती सरकारों ने 5 दशक में 14 करोड़ गैस कनेक्शन दिया, हमने 10 साल में 18 करोड़ कनेक्शन दिया- पीएम

pmji.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
आज पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट और स्टेशन का उद्धाटन करने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट से निकलने के बाद दलित महिला के घर पहुंचे थे। इस बात का जिक्र उन्होंने अपने संबोधन के दौरान भी किया। उन्होंने कहा कि अब से कुछ देर पहले अय़ोध्या नगरी में एक और सौभाग्य मिला। मुझे जानकर खुशी हुई को उज्जवला योजना की लाभार्थी बहन के घर चाय पीने का मौका मिला। यूपी के बलिया से योजना की शुरुआत हुई थी, तो कल्पना नहीं की थी कि सफलता इतनी होगी। करोड़ों माताओं बहनों का जीवन बदला। धुएं से मुक्ति मिलेगी। लोगों को गैस कनेक्शन 7 दशक पहले शुरू हुआ था लेकिन 2014 तक 55 साल में केवल 14 करोड़ ही कनेक्शन मिला था। हमारी सरकार ने 1 दशक में 18 करोड़ गैस कनेक्शन दिए हैं। 18 करोड़ में 10 करो़ड़ गैस कनेक्शन उज्जवला योजना के तहत दिए गए हैं। गरीबों के सेवा की भवाना है। नीयत साफ हो तो ऐसे ही सफलता मिली है। 


क्या होती है मोदी की गारंटी 
पीएम ने कहा लोग पूछते हैं कि मोदी की गारंटी क्यों है। मोदी की गारंटी में इतनी ताकत इसलिए है क्योंकि मोदी जो कहता है वह करने के लिए जीवन खपा देता है। मोदी जो गारंटी देता है उसे पूरा करने के लिए दिन रात एक कर देता है। अयोध्या उसकी साक्षी है। इस पवित्र धाम के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। श्रीराम हम सब पर आशीर्वाद रखें।


पड़ोसी देशों से भारत में सस्ता सिलेंडर 
देश में 14 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की औसत कीमत 905 रुपये है. जबकि, उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को 300 रुपये की सीधी सब्सिडी दी जा रही है, जिसके बाद रसोई गैस सिलेंडर करीब 603 रुपये में मिल रहा है। कुछ दिन पहले राजस्थान के नये मुख्यमंत्री भजनलाल ने आज 27 दिसंबर को एलपीजी सिलेंडर 450 रुपये में देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 1 जनवरी 2024 से उज्जवला का गैस सिलेंडर 450 रूपए में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र के वादे के तहत योजना लागू होगी. बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने अपने घोषणापत्र में पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 450 रुपये में सिलेंडर देने का वादा किया था. पीएम मोदी ने भी चुनावी सभाओं में इस वादे को जनता के सामने पेश किया था।