logo

कठुआ आतंकी हमले में जवानों की शहादत पर गुस्से में राष्ट्रपति, बोलीं- जवाबी कदम उठाना चाहिए

DHRUV.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सेना के जवानों पर हुए हमले की राष्ट्रपति ने निंदा की है। राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा है कि जम्‍मू कश्‍मीर के कठुआ जिले में आतंकवादियों द्वारा सेना के जवानों के काफिले पर किया गया हमला एक कायरतापूर्ण कार्य है जिसकी निंदा की जानी चाहिए और सख्‍ती से इसका जवाब देने के लिए कडे कदम उठाने चाहिए। एक सोशल मीडिया पोस्‍ट में राष्‍ट्रपति ने कहा कि उनकी सहानुभूति उन बहादुरों के परिवारों के साथ है जिन्होंने आतंकवाद के सभी रूपों के खिलाफ चल रही इस लडाई में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। उन्‍होंने घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना भी की। बता दें कि कठुआ में सेना के गश्ती दल पर किए गए हमले में पांच जवान शहीद हुए हैं।


सोमवार को सेना के ट्रक पर हुआ था हमला
गौरतलब है कि आतंकवादियों ने कठुआ जिले के माचेडी इलाके में सोमवार को सेना के एक ट्रक पर हमला कर दिया था, जिसमें जूनियर कमीशन अधिकारी समेत पांच जवान शहीद हो गए थे और पांच घायल भी थे। जानकारी के अनुसार इस हमले में तीन से चार आतंकवादी शामिल थे, जो घटना को अंजाम देने के बाद जंगलों की ओर भाग गए हैं। उनकी तलाश के लिए अभियान जारी है। आतंकवादी विदेशी थे और वे उसी ग्रुप का हिस्सा हैं जो बसनगढ़ हमले में शामिल थे।  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी घटना की निंदा की है और कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। 


हमले के बाद सेना ने इलाके को घेर कर रखा गया है। अतिरिक्त जवानों को मौके पर लगाया गया है। ताकि आतंकियों को भागने का मौका ना लग सके। इससे पहले 11 जून को कठुआ जिले के हीरानगर के सोहल गांव में आतंकी घटना हुई थी। इसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया था। जबकि सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया था। जानकारी के अनुसार, जिला कठुआ के पहाड़ी इलाके कंडी क्षेत्र लोहाई मल्हार में जैंडा नाला के पास हमला हुआ है। हमला उस समय किया गया जब सेना की टीम इलाके में रूटीन गश्त कर रही थी। अचानक से वाहन पर फायरिंग की गई और ग्रेनेड फेंका गया। इससे पांच जवान शहीद हो गए। 
 

Tags - Draupadi Murmu Kathua incident Kathua terrorist incident Jammu Kashmir Latest National News Kathua recent news Kathua update