logo

प्रधानमंत्री ने कर्पूरी ठाकुर के बेटे को दिल्ली आने का न्योता दिया, कहा- पूरे परिवार के साथ आइये

a1342.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर को दिल्ली आने का न्योता दिया है। खुद राजनाथ ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है। एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में रामनाथ ठाकुर ने बताया कि उनको 23 जनवरी की शाम को 8:15 बजे प्रधानमंत्री का फोन आया था। उन्होंने हमें कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिये जाने की बात बताते हुए पूरे परिवार के साथ दिल्ली आने का न्योता दिया। रामनाथ ठाकुर ने बताया कि पीएम ने कहा कि दिल्ली आइये बात करेंगे। रामनाथ ठाकुर ने कहा कि इस फैसले के लिए हमने भी प्रधानमंत्री का आभार जताया। जेडीयू के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल हमें अच्छी लगी। जहां तक बात मुलाकात की है, वह तो कहीं भी हो सकती है। संसद में मिल सकते हैं। चाहें तो आवास पर जा सकते हैं। 

23 जनवरी को भारत रत्न देने का ऐलान
बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के 1 दिन बाद ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती से पहले केंद्र सरकार ने उनको भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला किया। प्रधानमंत्री ने खुद इस बात की जानकारी दी। उन्होंने इसे कर्पूरी ठाकुर को सच्ची श्रद्धांजलि बताया। देश में हिंदी पट्टी के तकरीबन सभी राजनीतिक दलों ने इस फैसले का स्वागत किया लेकिन, इस बीच क्रेडिट लेने की होड़ भी मची। जेडीयू, आरजेडी सहित अन्य पार्टियों ने अपने-अपने तरीके से खुद को कर्पूरी ठाकुर की राजनीतिक विरासत के करीब बताने का प्रयास किया। 

सियासी दलों में श्रेय लेने की मच गई होड़
जेडीयू सुप्रीमो नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो 2007 से ही कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने की मांग कर रहे थे। अब दिया गया, इसके लिए हम प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हैं। लालू प्रसाद यादव ने कर्पूरी ठाकुर को अपना राजनीतिक गुरु बताया। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि फैसले का स्वागत करते हैं। हमने जातिगत जनगणना कराई। आंकड़े सामने आये तो उसके हिसाब से आरक्षण का दायरा बढ़ाया। उसी का दबाव है कि केंद्र सरकार ने कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने का ऐलान किया।