logo

UP Election 2022 : यूपी चुनाव राष्ट्रवादियों और परिवारवादियों के बीच है: पीएम मोदी

pmmodi444.jpg

देवरिया: 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पांचवे चरण का मतदान जारी है। दूसरी तरफ छठे चरण की वोटिंग से पहले राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। रविवार को यूपी के देवरिया में पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां पीएम मोदी ने राष्ट्रवादी बनाम परिवारवादी का नारा दिया। कहा कि ये चुनाव राष्ट्रवादियों और परिवारवादियों के बीच है। 

दिमागी बुखार से मासूमों की मौत दुखद! 
देवरिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप याद रखिये कि कैसे आपको अपने बच्चों को आपातत स्थिति में गोरखपुर ले जाना पड़ा क्योंकि तात्कालीन सरकार ने यहां लोगों की चिकित्सा जरूरतों का खयाल नहीं रखा। पीएम ने कहा कि राज्य में दिमागी बुखार से कई मासूम बच्चों की मौत हो गई। तात्कालीन सरकार की प्राथमिकता में स्वास्थ्य था ही नहीं। 

परिवारवादियों की प्राथमिकता नहीं थी हेल्थ! 
जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ समय पहले मैंने देवरिया में महर्षि देवराहा बाबा ऑटोनोमस स्टेट मेडिकल कॉलेज हित 9 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखी। पीएम ने कहा कि ये मेडिकल कॉलेज बहुत पहले भी बन सकता था लेकिन इन परिवारवादियों ने आपको और आपके स्वास्थ्य को कभी प्राथमिकता नहीं दी। 

यूपी में 18 नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने राज्य में 18 नए मेडिकल कॉलेज बनाए हैं। 20 का निर्माण कार्य जारी है। गोरखपुर में एम्स की स्थापना की गई है। पीएम ने कहा कि हमारी कोशिश है कि गरीब बच्चों को मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई उन्हीं की भाषा में मिले।