logo

दिल्ली : प्रधानमंत्री ने लोगों से की अपील, कहा- योग दिवस का हिस्सा बनें और इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें

1500x500.jpg

दिल्लीः
21 जून को पूरे देश में आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया दिवस मनाया जाएगा। जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने ट्वीट के माध्ययम से लोगों से इसका हिस्सा बनने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि नेताओं, सीईओ, खिलाड़ियों और कलाकारों सहित कई क्षेत्रों के लोग योग का नियमित अभ्यास किया करते हैं। वे अक्सर इस बारे में बताते भी हैं कि कैसे उन्हें इससे लाभ पहुंचा है।


प्रधानमंत्री ने एक वीडियो भी शेयर किया 
इसके साथ प्रधानमंत्री ने एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें योगाभ्यास के विभिन्न लाभों को रेखांकित किया गया है और 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में उनकी उन टिप्पणियों के अंश भी हैं, जिसके बाद 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की घोषणा की गई थी। मोदी ने हिंदी में ट्वीट किया, 'कुछ ही दिनों बाद दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। मेरा आग्रह है कि आप सभी योग दिवस का हिस्सा बनें और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। इसके एक नहीं, अनेक लाभ हैं।'


21 जून को मैसुरु योग दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को मैसुरु में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में किया जा रहा है। बोम्मई ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस संबंध में उनके साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की और कार्यक्रम की तैयारियों पर चर्चा की।