logo

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड : पंजाब पुलिस ने मुख्य अभियुक्त लॉरेंस बिश्नोई को किया गिरफ्तार

A2.jpg

डेस्क: 

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को औपचारिक रूप से लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने की अनुमति दी है। इससे संबंधित तस्वीरें सामने आई हैं जहां दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर पंजाब पुलिस की गाड़ियां खड़ी थीं। गौरतलब है कि लॉरेंस बिश्नोई, मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त है। बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उससे लगातार पूछताछ की जा रही थी। पंजाब पुलिस ने पूछताछ के लिए उसकी कस्टडी मांगी थी। 

 

29 मई को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
गौरतलब है कि पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला को 29 मई को गोली मार दी गई थी। सिद्धू मूसेवाला की हत्या उस वक्त की गई थी जब वो अपने दोस्त और चचेरे भाई के साथ अपनी थार जीप से कहीं जा रहे थे। कहा जाता है कि उनके पास उस समय सुरक्षा अधिकारी मौजूद नहीं थे। यही नहीं, घटना से एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा में लगे जवानों की संख्या कम कर दी थी। सिद्धू मूसेवाला को सुरक्षा के मद्देनजर, बुलेट प्रूफ गाड़ी में यात्रा करने की सलाह दी गई थी लेकिन वो सामान्य कार में सवार थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मूसेवाला को 29 गोलियां मारी गई थीं। 

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच जारी है
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम सामने आया। कनाडा में बैठे एक शख्स गोली बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली। पंजाब, महाराष्ट्र और दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग कई लोगों को मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए कुछ लोगों पर हत्याकांड के आरोपियों को पनाह देने, उनको हथियार और वाहन मुहैया करवाने तथा मुखबिरी करने का आरोप है। रिपोर्ट्स के मुताबिक संदीप उर्फ केकड़ा ने सिद्धू मूसेवाला की मुखबिरी की थी। हत्यारों को सूचना दी थी।