logo

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा : ममता बनर्जी ने कहा, नहीं होने देंगे ‘खेला’, BJP पर लगाये ये आरोप

MAMTA_B.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा ((Ram Mandir consecration)) को लेकर ममता बनर्जी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि राम मंदिर के नाम पर ‘खेला’ नहीं होने देंगे। ममता ने आगे कहा कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कोर्ट की अनुमति से हो रहा है। इसे एक उत्सव की तरह मनाना चाहिये। लेकिन BJP ने इसके लिए जो समय निर्धारित किया है, वो गलत है। कहा कि BJP सीधे तौर इसके बाद होने वाले आम चुनाव को प्रभावित करना चाहती है। कहा, कि मोदी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा होने से एक खास समुदाय के वोटों का ध्रुवीकरण होगा और इससे हिंदू-मुस्लिम एकता खतरे में पड़ेगी। कहा कि वो ये खेला नहीं होने नहीं देंगी। 


BJP पर लगाये ये आरोप 

बता दें कि ममता बनर्जी मंगलवार को 24 परगना जिले में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा देश के लिए उत्सव की तरह है। वे इसका समर्थन करती हैं। लेकिन वे किसी भी ऐसे उत्सव या आयोजन को अपना समर्थन नहीं देंगी, जिससे हिंदू-मुस्लिम एकता में दरार पड़ती हो। कहा कि जबतक मैं जिंदा हूं, ये खेल नहीं होने दूंगी। उन्होंने BJP पर आरोप लगाया कि पार्टी ने जानबूझकर इस उत्सव के लिए आम चुनाव के पहले का समय तय किया है। कहा कि BJP को अगर अपनी लोकतांत्रिक लोकप्रियता पर यकीन होता तो वह चुनाव के बाद भी राम मंदिर का कार्यक्रम कर सकती थी। 

अमेरिका तक में देखा जा रहा उत्साह 

गौरतलब है कि 22 जनवरी को अय़ोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir consecration) को लेकर विदेश में भी उत्साह है। खबर है कि अमेरिका के Time Square में भी सीधा प्रसारण होगा। एक अमेरिकी न्यूज चैनल के हवाले से ये खबर मिली है। बताया गया है कि राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विदेशों में भी उत्साह और भक्ति का माहौल देखा जा रहा है। वहीं, प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण देशभर में होना पहले से तय किया गया है। राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा पीएम मोदी के हाथों होनी है। इसकी तैयारी में अधिकारी और मंदिर प्रबंधन रात-दिन लगे हुए हैं। बहरहाल, खबर है कि न्यूयार्क सिटी के Time Square के साथ भारतीय दूतावास और कांसुलेट में भी समारोह का सीधा प्रसारण होगा।