logo

RSS करेगा पीएम मोदी के रिटायरमेंट की घोषणा, बीजेपी के इस दिग्गज नेता ने दी जानकारी 

MODI2.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आज फिर से एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी अगर खुद से अपने रिटायरमेंट की घोषणा नहीं करेंगे तो आरएसएस की ओर से उनके रिटायमेंट की घोषणा की जायेगी। बता दें कि बीजेपी में 75 साल की आयु के बाद सक्रिय राजनीति से सन्यास की परंपरा रही है औऱ मोदी 75 साल के होने वाले हैं। इसी मौके पर स्वामी ने ये बात कही है। अगले महीने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी अपना 74वां जन्मदिन मनाएंगे।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर एक्स पर लिखा है, “अगले महीने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी अपना 74वां जन्मदिन मनाएंगे। 75वें जन्मदिन पर वह RSS के अलिखित नियम के अनुसार रिटायर हो जाएंगे। अगर वह रिटायर नहीं होते हैं, तो RSS संचालन समिति अन्य तरीकों से उनके रिटायरमेंट की घोषणा करेगी। ये भी गौरतलब है कि स्वामी पहले भी कई बार अलग-अलग मुद्दों पर आलोचना कर बीजेपी सरकार के लिए परेशानी खड़ी कर चुके हैं।


ये जानना भी प्रासंगिक है कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता 75 साल की आयु के बाद सक्रिय राजनीति से सन्यास ले चुके हैं। लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गज 'मार्गदर्शक मंडल' में शामिल हो गए। सुमित्रा महाजन जैसी बड़ी नेता भी चुनाव नहीं लड़ सकीं। अब प्रधानमंत्री मोदी 75 साल के होने वाले हैं और वह भी राजनीति से संन्यास ले लेंगे, जिससे वह प्रधानमंत्री पद से हट जाएंगे। हालांकि इसे लेकर सियासी हलको में सस्पेंस बना हुआ है। 


 

Tags - RSSSubramanian Swamy PM Modi