logo

दिल्ली  : शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा- राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए बनेगी समन्वय समिति

Priyanka-Chaturvedi-1.jpg

डेस्क :
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दिल्ली में  बुधवार को विपक्षी दलों की बैठक हुए। बैठक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुलाई थी। बैठक में शामिल हुई शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया कि भारत के राष्ट्रपति पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार की तलाश के लिए एक समन्वय समिति का गठन किया जाएगा। बैठक में 18 जुलाई को होने वाले चुनाव में एक आम उम्मीदवार को मैदान में उतारने का प्रस्ताव पारित किया गया।


 
लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए एक सामान निर्णय जरूरी -प्रियंका 
शिवसेना सांसद ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि भारत के राष्ट्रपति पद के लिए एक उपयुक्त उम्मीदवार खोजने के लिए हुई बैठक में 
एक समन्वय समिति बनाने का निर्णय किया गया है। उन्होंने कहा कि बैठक सर्वसम्मति से हुई और सभी ने सही उम्मीदवार पर अपनी राय पर चर्चा की। मौजूदा वक़्त में हमें एक समान निर्णय लेने की आवश्यकता है यदि हम अपने लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई बैठक में 17 विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे। उन्होंने कहा कि शरद यादव अभी चुनाव नहीं लड़ना चाहते।  सभी विपक्षी दल फिर से बैठक करेंगे और इस पर निर्णय लेंगे।  सभी दल जो भाजपा के खिलाफ लड़ना चाहते हैं, उन्हें विपक्ष की बैठक में शामिल किया जाएगा। 

कुल 17 दलों ने बैठक में लिया हिस्सा 
दिल्ली में हुए बैठक में कांग्रेस समेत अन्य 16 राजनीतिक दलों ने बैठक में भाग लिया।  बैठक में टीएमसी, कांग्रेस और एनसीपी के अलावा, सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआईएमएल, आरएसपी, शिवसेना, राजद, एसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, जेडी (एस), डीएमके, आरएलडी, आईयूएमएल और झामुमो शामिल थे।