logo

गुजरात : जहरीली शराब से अब तक 28 लोगों की मौत, 14 के खिलाफ हत्या का केस दर्ज 

jahrili1.jpg

अहमदाबाद: 

गुजरात के बोटाद में जहरीली शराब से अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। जो जानकारी सामने निकल कर आ  रही है उसमें यह पता चला है कि मौत जहरीली शराब नहीं दूसरी चीज से हुई है। जानकारी के मुताबिक किसी नशे वाले केमिकल को पानी में मिलाकर पिया गया था। इसके बाद ही सबकी मौत हुई है। मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि 14 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। कुछ आरोपियों को  हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। बता दें कि सुबह तक सिर्फ 10 के मौत की खबर आई थी 


गृह मंत्री ने की बैठक 
मामले की गंभीरता को देखते हुए गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने बैठक की है। और आवश्यक जांच के निर्देश दिये हैं। बताया जा रहा है कि यह केमिकल एक फैक्ट्री से खरीदा गया था। 600 लीटर केमिकल को 40,000 रुपये में बेचा गया।  फैक्ट्री के मैनेजर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिन 28 लोगों की मौत हुई है उनमें से 22 बोटाद जिले के गांवों के थे। 45 से अधिक लोग वर्तमान में भावनगर, बोटाद और अहमदाबाद के अस्पतालों में भर्ती हैं।


एटीएस भी जांच में शामिल 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) और अहमदाबाद अपराध शाखा भी जांच में शामिल हो गई है। डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि त्रासदी में कुल 28 लोगों की मौत हुई है। यह तथ्य भी सामने आया है कि केमिकल को सीधे पानी में मिलाकर लोगों ने सेवन किया, जिसके बाद एक-एक कर मौतें होने लगीं।