logo

तो इस वजह से हुई मुख्तार अंसारी की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या-क्या पता चला

mukhtar_ansari.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मुख्तार अंसारी की मौत की असली वजह सामने आ गई है। मुख्तार अंसारी के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मुख्तार की मौत मायोकार्डियल इंफार्क्शन (Myocardial infarction) की वजह से हुई है। अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी करके बताया कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है। बता दें कि 5 डॉक्टरों के पैनल ने बांदा मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम किया था। पोस्टमार्टम की वीडियो रिकार्डिंग और फोटोग्राफी भी कराई गई थी। 


28 मार्च की रात जेल में आया था हार्ट अटैक 
गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी को 28 मार्च की रात जेल में हार्ट अटैक आया था। आनन-फानन में जेल से मुख्तार को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज लाया गया था। जहां 9 डॉक्टर्स ने उसका इलाज किया, पर मुख्तार को बचाया नहीं जा सका। इसके बाद शनिवार यानि आज मुख्तार को दफन किया गया। उससे पहले पोस्टमार्टम किया गया। गौरतलब है कि मुख्तार कई बार कह चुका था कि जेल में उसे मारने की साजिश की जा रही है। उसे जहर दिया जा रहा है लेकिन 2.5 घंटे चले पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार की मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई।


मुख्तार को 2021 से ही हार्ट की समस्या थी
गौरतलब है कि साल 2021 में मुख्तार को रोपड़ जेल से बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था। मुख्तार हार्ट का मरीज था। जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मुख्तार के बांदा जेल में शिफ्ट होने के बाद हर रोज 2 डॉक्टरों की टीम जेल में आकर उसका चेकअप करती थी। इतना ही नहीं! मुख्तार अंसारी 84 बार जेल के बाहर मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में इलाज कराने गया था। बता दें कि मुख्तार के परिवार ने उसे जेल में जहर दिए जाने का आरोप लगाया था। साथ ही शव का पोस्टमार्टम एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में कराने की मांग की थी। 


इतने बीमारी से जूझ रहा था मुख्तार
पंजाब के रोपड़ जेल से बांदा जेल में शिफ्ट किए जाने के बाद 6 अप्रैल 2021 को रूपनगर के डॉक्टर ने पत्र लिखकर बताया था कि मुख्तार डायबिटीज मैलिटस, हाई ब्लड प्रेशर, कोरोनरी हृदय रोग (CHD), रेडिकुलोपैथी, पीआईवीडी/एलएस/एस-1 जैसी बीमारियों से पीड़ित है। रीढ़ की हड्डी और बाएं पैर के निचले हिस्से में दर्द, और डिप्रेशन को लेकर भी उसका ट्रीटमेंट चल रहा था।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86


 

Tags - UP newsmukhtar ansari