logo

कोटा : 3 मंजिला हॉस्टल में गहरी नींद में थे 70 स्टूडेंटड, नीचे तल्ले में लगी आग की चपेट में आये इतने बच्चे 

fire014.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

एजुकेशन सिटी कोटा से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। यहां एक हॉस्टल में उस वक्त आग लग गयी जब छात्र गहरी नींद में सो रहे थे। इससे तीन मंजिला हॉस्टल में अफरा-तफरी मच गयी और इसमें कम से कम सात छात्र घायल हो गये। मिली खबर के मुताबक शॉट सर्किट की वजह से आग लगी है। देखते ही देखते इसने पूरे फ्लोर को चपेट में ले लिया। आग उपर की मंजिल की ओर बढ़ने लगी। जिससे वहां सो रहे छात्र भी डर गये। छात्रों ने खिड़की से कूदकर जान बचाने की कोशिश की। इस कोशिश में भी कई छात्र घायल हो गये।

 

क्या कहा छात्रों ने 

छात्रों ने कहा कि रात के समय जब लगी तो वे गहरी नींद में थे। अफरा-तफरी के आलम में नीद खुली तो सभी अपनी जान बचाते हुए दिखे। कुछ छात्रों के सामान और उनके हाथ-पैर भी जल गये। वहीं, ये खबर है कि आग हॉस्टल संचालक की लापरवाही से भी लगी है। हालांकि इसका एक कारण शॉट सर्किट बताया जाता है। छात्रों ने बताया कि हॉस्टल के अंदर एक बड़ा ट्रांसफार्मर भी लगा हुआ है। इससे भी हादसे का डर बना रहता है। आग कोटा के कुल्हाड़ी इलाके में आदर्श छात्रावास में लगी है। 

पुलिस को दी गयी सूचना 

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा है कि जांच के बाद हादसे में जिम्मेदार हॉस्टल संचालकों पर कार्रवाई होगी। वहीं, खिड़की से कूदकर घायल हुए छात्र का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक हादसे के संबंध में हॉस्टल संचालकों की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है। आग को फायर ब्रिगेड की टीम ने आकर बुझाया।      

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - kota firehostelstudent