logo

कल शपथ आज इस्तीफा! : मोदी 3.0 से मंत्रिपद छोड़ना चाहते हैं केरल के इकलौते सांसद, बताई ये वजह

suresh_gopi.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मोदी सरकार 3.0 में कुल 72 मंत्रियों ने शपथ लिया। इस लिस्ट में केरल से इकलौते BJP सांसद सुरेश गोपी भी शामिल हैं। चर्चा है कि आज कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों के विभाग का बंटवारा हो सकता है। इसी बीच सुरेश गोपी के मोदी सरकार से मंत्री पद छोड़ने की खबर आ रही है। सूत्रों की मानें तो वह अपना इस्तीफा देना चाहते हैं। उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व के सामने अपनी मंशा जाहिर कर दी है। बता दें कि सुरेश गोपी ने रविवार को राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली थी। 


बताई ये वजह
एक न्यूज चैंनल से बात करते हुए सुरेश गोपी ने कहा कि वह मंत्री नहीं रहना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि उन्हें मंत्री पद से रिलीव किया जाए। सुरेश गोपी ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि, ‘मुझे उम्मीद है कि मुझे केंद्रीय मंत्रिमंडल से मुक्त कर दिया जाएगा। मुझे अपनी फ़िल्में पूरी करनी हैं। केंद्रीय नेतृत्व को फैसला करने दीजिए। सांसद के तौर पर मैं त्रिशूर में अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। मैंने कहा था कि मुझे कैबिनेट पद नहीं चाहिए।’


रह चुके हैं राज्यसभा सांसद
बता दें कि सुरेश गोपी केरल के त्रिशूर लोकसीट सीट से जीतकर आए हैं। सुरेश गोपी ने 4,12,338 वोट हासिल किए हैं। उन्होंने सीपीआई के एस सुनीलकुमार और कांग्रेस के मुरलीधरन को हराया है। केरल के त्रिशूर लोकसीट सीट पिछले चुनाव में वह कांग्रेस के खाते में चली गई थी। सुरेश गोपी लोकसभा सांसद चुने जाने से पहले राज्यसभा सांसद भी रहे हैं। उन्हें 2016 में राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था। राज्यसभा में उनका कार्यकाल 2022 तक रहा था।


फिल्मों मे निभाई है अहम भूमिका
सुरेश गोपी मूल रूप से केरल के अलप्पुझा के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1958 में हुआ है। उन्होंने कोल्लम से साइंस सब्जेक्ट में डिग्री ली और अंग्रेजी से मास्टर किया। सुरेश का ताल्लुक फिल्मों से भी है। उन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में काम करना शुरू किया और फिर आगे कई फिल्मों में काम किया। सुरेश गोपी ने कई फिल्मों में मुख्य भूमिका भी निभाई है। 1998 में आई फिल्म कलियाट्टम के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा वह लंबे समय तक टीवी शो भी होस्ट करते रहे हैं।

Tags - Modi 3.0 cabinetsuresh gopi