logo

डंडे पर बहू का शव टांग बेटे-पोते के साथ पैदल जा रहा था बुजुर्ग, कारण जान रो दिए लोग

ूोोलु.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अंधविश्वास के चलते एक महिला की मौत का मामला सामने आया है। दरअसल यहां खानाबदोश जिंदगी गुजारने वाले एक परिवार में महिला की तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद परिजन उसे अस्पताल नहीं ले जाकर इलाज के लिए ओझा के पास ले गए। लेकिन वहां पहुंचते ही महिला की मौत हो गई। इसके बाद महिला का शव सास, ससुर और पति ने लपेटा और और एक डंडे में बांध दिया। फिर डंडे को दोनों तरफ से पकड़कर  पैदल ही सड़कों पर चलते गए। 

लोगों ने जब इस हालत में उन तीनों को देखा तो पूरा मामला पूछा, इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस को परिवार ने पूरी कहानी बताई। बताया कि वे लोग बनारस के रहने वाले हैं. लेकिन उनका अपना न तो कोई घर है नहीं है। वह दोना बनाने का काम करते हैं। फिर भीख मांगकर जो भी पैसे मिलते हैं, उसी से पेट पालते हैं। घटना को लेकर ससुर ने बताया कि बहू अचानक से बीमार हो गई तो हम ओझा के पास गये। हमारे पास जितने पैसे थे सबको इक्टठा कर एक गाड़ी बुक करके ओझा के पास गये। 


लेकिन बहू की मौत हो गई अब उनके पास बिल्कुल भी पैसे नहीं हैं कि वो वापस बनारस जा सके। इसलिए शव को लेकर पहले किसी नजदीकी श्मशान घाट ले जा रहे थे। ताकि अंतिम संस्कार किया जा सके। इसके बाद जिन लोगों ने भी यह घटना सुनी तब सब ने कुछ आर्थिक मदद की ताकि बहू का अंतिम संस्कार हो सके