logo

स्कूल में छुट्टी हो जाए, 8वीं के छात्र ने प्लान बनाकर बच्चे को मार डाला

purlia_school.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पश्चिम बंगाल के एक स्कूल से मंगलवार को एक बच्चा लापता हो गया था। 2 दिन बाद पुलिस को बच्चे का शव स्कूल के पास के एक तालाब से मिला। अब इस मामले में पुलिस के हाथ एक और जानकारी लगी है। पुलिस ने बताया कि उसी स्कूल में पढ़ने वाले 8वीं कक्षा के छात्र ने उस पहली कक्षा की छात्र की हत्या की थी। हत्या कारण जान सुन पुलिस भी हैरान रह गई। 8वीं कक्षा के बच्चे ने बताया कि स्कूल में छुट्टी कराने के लिए उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि वह बच्चा स्कूल हॉस्टल में रहता था। कुछ दिन पहले ही घर से आया था और वापस जाना चाह रहा था। उसने किसी से सुना था कि स्कूल के किसी बच्चे की मौत हो जाए तो कुछ दिन के लिए स्कूल को बंद कर दिया जाता है। इसलिए उसने वारदात को अंजाम दिया। आरोपी छात्र को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया। अब वहां से उसे सुधार गृह भेज दिया गया है।


लंच ब्रेक के दौरान बच्चा हुआ था ग़ायब 
मामला पश्चिम बंगाल के  पुरुलिया  ज़िले के एक प्राइवेट स्कूल का है। मंगवलार, 30 जनवरी को लंच ब्रेक के दौरान बच्चा ग़ायब हुआ था,काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं लगा। दो दिन बाद उसकी लाश तालाब में मिली। पहले लगा था कि बच्चे की मौत तालाब में डूबने से हुई है। फिर पुलिस को जांच के दौरान कई सबूतों के आधार पर आठवीं क्लास के एक छात्र पर शक हुआ। वो मृत छात्र के लापता होने के बाद से ही स्कूल नहीं जा रहा था। जब पुलिस ने उससे सख़्ती से पूछताछ की, तो उसने हत्या की बात क़ुबूल कर ली।
लालच देकर पहली क्लास को छात्र को तालाब किनारे ले गया
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कहा कि वह घर जाना चाहता था। यहां हॉस्टल में रहता है। अभी-अभी घर से आया है लेकिन वापस घर जाना है। किसी से सुना था कि स्कूल के किसी बच्चे की मौत हो जाए तो स्कूल को बंद कर दिया जाता है। इसलिए उसने लालच देकर पहली क्लास को छात्र को तालाब किनारे ले गया। इसके बाद मौका देखकर उसके सिर पर पत्थर से वार कर दिया और बच्चे को तालाब में तालाब में फेंक दिया। 


छात्र में वैसे कुछ असामान्य नहीं- प्रिसिंपल
पुलिस ने जब स्कूल से प्रिसिंपल से बात की तो उसने बताया कि लड़का कुछ दिन पहले ही स्कूल के हॉस्टल में रहने आया है। उसके बारे में किसी को ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन छात्र में वैसे कुछ असामान्य नहीं दिखा गया था। 

 हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\