logo

लोकसभा चुनाव : गुजरात में बीजेपी के और 2 उम्मीदवारों ने लौटाया टिकट, ये बताया कारण

bjp26.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

गुजरात में बीजेपी के 2 उम्मीदवारों ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए अपना टिकट लौटा दिया है। बता दें कि इससे पहले आसनसोल से भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने टिकट लौटाते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। ये दोनों भी बीजेपी के टिकट पर उम्मीदवार थे। नयी खबर के मुताबिक गुजरात में रंजन भट्ट और भीखाजी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। सांसद रंजन भट्ट को बीजेपी ने वडोदरा से उम्मीदवार बनाया था। वहीं, भीखाजी ठाकुर को साबरकांठा से चुनावी मैदान में उतारा गया था। 

रंजन भट्ट ने ये बताया कारण 

मिली खबर के मुताबिक दोनों उम्मीदवार ने चुनाव न लड़ने का अलग-अलग कारण बताया है। सांसद रंजन भट्ट ने अपने नीजी कारणों से चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। वहीं, भिखाजी ठाकुर के नाम पर उनकी जाति को लेकर लंबे समय से विवाद है। माना जा रहा है कि इसी कारण ठाकुर ने अपना टिकट लौटा दिया है। सांसद रंजन भट्ट ने इस बाबत सोशल मीडिया एक्स पर जारी पोस्ट में लिखा है, "मैं, रंजनबेन धनंजय भट्ट, अपने व्यक्तिगत कारणों से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने की इच्छुक नहीं हूं." बता दें कि कुछ दिनों पहले ही उनके विरोध में प्रदर्शन हुए थे। बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने रंजन भट्ट के खिलाफ व्यापक अभियान छेड़ दिया था। 

ठाकुर ने ये बताया कारण 

बीजेपी ने साबरकांठा से भीखाजी ठाकुर को टिकट दिया था। उनको दो बार सांसद रह चुके दीप सिंह राठौर की जगह उम्मीदवार बनाया गया था। लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। इसके पीछे उनकी जाति को लेकर चल रहा विवाद कारण बताया गया है। उनकी उम्मीदवारी तय होने के बाद उनकी जाति को लेकर सवाल उठ रहे हैं। स्थानीय स्तर पर वे भीखाजी डामेर नाम से जाने जाते हैं। जबकि अधिकारिक तौर पर वे भीखाजी ठाकुर के नाम से पहचाने जाते हैं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn