logo

दिल्ली  : जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन मामले में 2 लोगो की गिरफ़्तारी 

Jama.jpg

डेस्क 
शुक्रवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में हुए विरोध प्रदर्शन में दिल्ली के जामा मस्जिद का नाम भी शामिल रहा है। जामा मस्जिद में हुए विरोध प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने बीती रात दो लोगों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चौहान के अनुसार अब इस मामले में धारा 153ए भी जोड़ दी गई है। पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी मामले को लेकर निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल के खिलाफ बीते शुक्रवार को जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। शनिवार को इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 तहत मामला दर्ज किया गया था।

धारा 188 ए के बाद 153 ए भी जोड़ा गया 
डीसीपी श्वेता चौहान ने इस बारे में बताया कि जामा मस्जिद के बाहर लोगों ने हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए नारेबाजी की थी। इस कड़ी में ही यह एक्शन लिया गया था। पुलिस ने शनिवार को इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 तहत मामला दर्ज किया गया था।अब इस मामले में धारा 153 ए को भी जोड़ा गया है। 

पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी को लेकर गिरफ्तारी की मांग 
गौरतलब है कि शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने वालीं भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली में जामा मस्जिद से लेकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया कैंपस में प्रदर्शन हुआ था।  इस दौरान जामा मस्जिद के बाहर भारी भीड़ देखी गई थी हालांकि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया था। 

शाही इमाम ने नहीं किया था प्रदर्शन का समर्थन 
जामा मस्जिद के शाही इमाम ने इस प्रदर्शन को लेकर कहा था कि हम नहीं जानते कि विरोध करने वाले कौन हैं, मुझे लगता है कि वे  राजनीतिक पार्टी एआईएमआईएम के हैं या ओवैसी के लोग हैं। उन्होंने कहा था कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे।  जुमे की नमाज के बाद न केवल दिल्ली के जामा मस्जिद बल्कि, सहारनपुर और लखनऊ के साथ यूपी के बाहर अन्य राज्यों में भी प्रदर्शन देखने को मिला था। झारखंड की राजधानी रांची में प्रदर्शन के दौरान हिंसा में 2 लोगो को मौत हो गई थी।