logo

सरकारी स्कूल के बाथरूम में नाबालिग छात्रा से 2 शिक्षकों ने किया गैंगरेप

rape21.jpg

द फॉलोअप टीम
ओडिशा के नबरंगपुर से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां के सरकारी स्कूल में एक आदिवासी नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि नाबालिग का साथ जिन लोगों ने यह घिनौना काम किया है, वो उसी स्कूल के शिक्षक हैं।  वहीं इस घटना ने पूरे राज्य में बवाल मचा दिया है। लोग लगातार न्याय की मांग कर रहे हैं। वहीं विपक्ष सरकार पर निशाना साधने में लगी है। मामले में आरोपी दोनों शिक्षकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को POCSO अदालत में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा। 


पेट में दर्द की शिकायत के बाद मामला सामने आया
घटना को लेकर मिली जानकारी के अनुसार छात्रा बाथरूम गई थी। इसी दौरान जबरन हेडमास्टर और एक अन्य शिक्षक अंदर घुस गए। दोनों ने छात्रा के साथ गैंगरेप किया। मामला तब सामने आया जब लड़की के पेट में दर्द हुआ। उसने इसकी जानकारी माता-पिता को दी। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उसके साथ यौन उत्पीड़न होने की आशंका जताई। जिसके बाद माता-पिता ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई। मामले को लेकर नबरंगपुर एसपी रोहित वर्मा ने कहा कि शिक्षकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 


OHRC ने जिला चिकित्सा अधिकारी से मांगी रिपोर्ट 
अधिकारियों का कहना है कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकारी वकील सच्चिदानंद स्वैन ने कहा कि आरोपियों को विशेष न्यायाधीश प्रणति साहा की अदालत में पेश किया गया। इसी बीच इस मुद्दों को गंभीरता से लेते हुए ओडिशा मानवाधिकार आयोग (ओएचआरसी) ने जिला चिकित्सा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने सीडीएमओ को अस्पताल में बच्ची को पूरे इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। 

सड़क पर उतरेगी बीजेपी

घटना को लेकर बीजेपी प्रवक्ता सोनाली साहू ने कहा है कि राज्य में महिलाओं की कोई सुरक्षा नहीं है।अगर सरकार नबरंगपुर में नाबालिग के साथ गैंगरेप मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की तो बीजेपी इसे मुद्दा बनाएगी और सड़क पर उतरेगी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N