logo

300 यूनिट फ्री बिजली, महिलाओं को हर माह 2000 और बुजुर्गों को 6000 रुपये पेंशन; हरियाणा में कांग्रेस का मेनिफेस्टो जारी 

congress181.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओऱ से मेनिफेस्टो जारी कर दिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली में AICC मुख्यालय में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र के रूप में पार्टी की गारंटी जारी की। इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान भी मौजूद रहे। 

25 लाख रुपये का मुफ्त इलाज

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने कहा, 'हरियाणा में कांग्रेस सरकार 18 साल से ऊपर की हर महिला को सशक्त बनाने के लिए 2000 रुपये प्रति माह देगी। हम सभी महिलाओं को 500 रुपये में LPG गैस सिलेंडर देंगे। हम बुजुर्गों को 6,000 रुपये पेंशन देंगे।  पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी। राज्य में 2 लाख खाली सरकारी नौकरियों को भरा जाएगा। कांग्रेस हरियाणा को नशा मुक्त बनाएगी। चिरंजीवी योजना की तर्ज पर 25 लाख रुपये का मुफ्त इलाज प्रदान किया जाएगा। 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।"

मेंनिफेस्ट में और क्या 

कांग्रेस की ओऱ से जारी मेनिफेस्टो में वृद्धावस्था, दिव्यांगता और विधवा पेंशन के लिए 6000 रुपए दने की घोषणा की गयी है। वहीं, कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (OPS) की बहाली होगी। राज्य में जाति जनगणना कराई जाएगी। क्रीमीलेयर की सीमा 10 लाख रुपए तक बढ़ाई जाएगी। न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी दी जाएगी। तत्काल फसल मुआवजा मिलेगा। गरीबों के लिए आवास लाएंगे। इसके लिए 100 गज का प्लॉट दिया जाएगा। जरूरतंदों को 3.5 लाख रुपये की लागत वाला 2 कमरों का घर दिया जाएगा। 


 

Tags - free electricity pension Congress manifesto National News National News Update