logo

कानपुर : प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के दौरे के बीच जुमे की नमाज के बाद हिंसा, हिरासत में लिए गए 18 उपद्रवी

kanpur.jpg

डेस्क :
भाजपा की नेता नूपुर शर्मा के पैगम्बर मोहम्मद पर दिए गए एक बयान को लेकर कानपुर में जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया।पथराव के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कई राउंड हवाई फायरिंग की। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है, लेकिन तंग गलियों से रह-रहकर पत्थरबाजी अभी भी हो रही है। पुलिस जिधर जाती है उधर थम जाता है पथराव लेकिन हटते ही फिर से पत्थरबाजी शुरू हो जा रही है। खास बात यह है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर देहात के दौरे पर हैं।

 

नूपुर शर्मा पर पैगंबर-ए-इस्लाम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का आरोप
भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा पर पैगंबर-ए-इस्लाम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का आरोप है। मुस्लिम समुदाय ने इसके खिलाफ जुलूस निकाला था।  लेकिन नमाज के बाद महिलाओं बच्चों और युवकों की टोली एक बैग हाथों में लेकर घुस गई और वहां मौजूद 25 परिवारों पर हमला बोल दिया । इसके बाद से दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। एक दर्जन से अधिक लोगों के सर फटे हैं और कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं ,अभी भी पथराव जारी है। 

पुलिस आयुक्त ने शांति बनाए रखने की अपील की
कानपुर कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना भी घटना स्थल पर तत्काल पहुंचे। उन्होंने लोगो से अमन-चैन बनाए रखने की अपील की।पुलिस आयुक्त ने बताया कि 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं, डीजीपी ने पुलिस कमिश्नर को कॉल कर घटनास्थल की अपडेट ली है। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति के गेस्ट हाउस से घटनास्थल की दूरी पूछी। इस पर पुलिस कमिश्नर ने बताया की हालात पहले से काबू में है , घटनास्थल से गेस्ट हाउस की दूरी 5 से 6 किलोमीटर तक हैl

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा बोले सीएम योगी
कानपुर में बीजेपी प्रवक्ता के बयान पर हो रहे बवाल के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।इसके साथ  प्रशासन और पुलिस को सख्ती बनाए रखने और माहौल न बिगड़ने देने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ शहर का माहौल खराब करने वाले दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।