logo

प बंगाल : वर्दवान स्टेशन के प्लेटफार्म पर गिरा पानी टैंक, 3 के मरने की खबर; कई जख्मी

rail11.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

प बंगाल के वर्दवान रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पानी का टैंक गिर जाने से 3 लोगों की मौत हो गयी है। वहीं, अनेक लोगों के घायल होने की खबर है। पानी का टैंक स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 पर गिरा है। सूचना है कि पानी का टैंक काफी पुराना था। इस कारण वो पानी का लोड सहन नहीं कर पाया औऱ टूटकर प्लेटफार्म 2 और 3 के शेड पर गिरा। इससे 3 यात्रियों की मौत हो गयी। कई लोगों के घायल होने की खबर है। इनको इलाज के लिए पास के निजी अस्पताल में एडमिट किया गया है। घटना के बाद रेलवे, आरपीएफ औऱ जीआरपी के आला अधिकारी स्टेशन पर पहुंच गये हैँ। खबर लिखने तक वर्दवान स्टेशन पर अफरा-तफरी मची हुई है। 

बंद किया गया ट्रेनों का परिचालन 

पानी टैंक गिरने के बाद स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर लोग इधर से उधर भागने लगे। अफऱा-तफरी के माहौल को देखते हुए प्लेटफार्म नंबर 2 औऱ 3 से ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। रेलवे की ओऱ से स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास जारी है। रेलवे के विभिन्न विभागों के कर्मचारी और अधिकारी स्थिति को सामान्य बनाने में जुटे हुए हैं। मृतक यात्रियों की पहचान की कोशिश की जा रही है और घायल लोगों को अस्पताल भेजने का काम जारी है। 

पहले भी टूट कर गिर चुका है पानी टैंक 
गौरतलब है कि तीन साल पहले भी वर्दवान स्टेशन पर इस तरह का हादसा हो चुका है। चार जनवरी 2020 को स्टेशन के प्लेटफार्म पर पानी की टंकी टूटकर गिर गयी थी। लेकिन रेल अधिकारियों ने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया। लोगों का कहना है कि समय रहते अगर पानी टंकी को बदल दिया जाता, तो आज की घटना से बचा जा सकता था। बहरहाल, आज के हादसे से स्टेशन आने वाले यात्री सहमे हुए हैं।