logo

'ये लोग सरकार में कमा रहे थे, कहां से आया पैसा इसकी जांच कराएंगे'; सदन में बोले मुख्यमंत्री 

nitish_one_hand.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में मुख्यमंत्री जैसे ही बोलने के खड़े हुए तो RJD विधायक हंगामा करने लगे। नीतीश कुमार ने गुस्से में कहा कि लोग मुझे सुनना नहीं चाहते तो वोटिंग करवाइए। नीतीश ने तेजस्वी के माता-पिता का जंगलराज याद दिलाया। नीतीश ने कहा कि रात में कोई घर से नहीं निकलता था। कही सड़क नहीं था। हिंदू मुस्लिम के बीच झगड़ा होता था। मैंने 15 साल में कितना काम किया है। बिहार का कितना विकास किया। मुझसे पहले इनके पिता और माता 15 साल शासन में थे, तो बिहार का क्या हाल था। 2005 से हमने बिहार में काम करना शुरू किया। समाज के हर वर्ग के लिए काम किया। हिंदू मुस्लिम का झगड़ा बंद कराया। मुझे तो आश्चर्य होता है, ये लोग सुनना नहीं चाहते हैं। 
 


हमने विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की
हमने विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की। आप लोगों ने देखा भी होगा कि हमने पटना में मीटिंग करवाई थी। हम सबको एकजुट कर रहे थे, उसमें कुछ हुआ  हमको पता चला कि कांग्रेस पार्टी भी डर रही है। और इनके पिताजी भी उनके साथ थे। तब हम पुरानी जगह पर आ गए। अब सब दिन के लिये आ गए हैं। किसी का नुकसान नहीं करेंगे। हम अब सबके विकास के लिए काम करेंगे। अब हम तीनों एक साथ काम करेंगे और राज्य का विकास करेंगे। नीतीश ने कहा कि हमारे विधायकों को खरीदनी की कोशिश की गई है। हमको पता चला कि ये लोग (आरजेडी) कमा रहे हैं। एक ही जगह सबको रखे हुए थे। कितना लाख-लाख दे रहे थे सबको इधर-उधर करवाने के लिए। कहां से पैसा आया सबका हम जांच कराएंगे। इसके बाद नीतीश ने डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी से आग्रह किया कि आप वोटिंग करवा दीजिए। इस दौरान विपक्षी दल महागठबंधन की ओर से वॉकआउट कर दिया।


129 वोट पक्ष में पड़े
गौरतलब है नीतीश कुमार ने विश्वासमत हासिल कर लिया है। सदन में उनके पक्ष में कुल 129 वोट पड़े। वहीं दूसरी ओर विपक्ष की ओर से वोट नहीं डाला गया। इस 129 विधायकों के समर्थन के साथ ही आज से बिहार में