logo

पति गर्वनर की नौकरी करते हैं, उनके बेटे की नहीं : ओडिशा में राजभवन कर्मी के साथ मारपीट मामले में बोली पीड़ित की पत्नी

a7314.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

ओडिशा के राज्यपाल रघुव दास के बेटे ललित दास पर संगीन आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर अपने साथियों के साथ मिलकर राजभवन के एएसओ बैकुंठ प्रधान के साथ मारपीट की। बैकुंठ प्रधान की चोट लगी तस्वीरें भी सोशल मीडिया में वायरल है। दावा है कि ललित दास ने बैकुंठ प्रधान को इसलिए पीटा क्योंकि, वे उनको स्टेशन में रिसीव करने के लिए बड़ी लग्जरी गाड़ी नहीं भेज पाये थे। राजभवन कर्मी बैकुंठ प्रधान की पत्नी सयोज ने दावा किया है कि उनके पति को चेहरे, कमर और पैरों में गंभीर चोट लगी है। वो चलने-फिरने में असमर्थ हैं। उनका ये भी दावा है कि पुरी बीच पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करने से आनाकानी की गई।

 

7 जुलाई की देर रात मारपीट का आरोप
पीड़ित राजभवन अधिकारी बैकुंठ प्रधान की पत्नी सयोज ने बताया कि 7 जुलाई को मेरे पति के साथ गर्वनर के बेटे और उनके 5 साथियों ने मारपीट की। उनको बुरी तरह से पीटा। वो कमरे से भाग आये तो उनको दोबारा पकड़कर अंदर ले गये और फिर पीटा। सयोज ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि, मेरे पति पुरी जगन्नाथ मेले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर ड्यूटी में थे। 7 जुलाई को राष्ट्रपति वापस लौटीं। वे ड्यूटी खत्म कर अपने ऑफिस में बैठे थे तभी उनको गर्वनर के बेटे का फोन आया। उनको स्टेशन से रिसीव करना था। मेरे पति ने अपनी मारुती सुजूकी कार उनको लेने के लिए भेजी लेकिन शायद उनको बड़ी लग्जरी गाड़ी चाहिए थी। इसी बात को लेकर मेरे पति के साथ मारपीट की गई। हमें न्याय चाहिए। 

20 साल एयरफोर्स में थे बैकुंठ प्रधान
सयोज ने बताया कि उनके पति 3 साल से राजभवन में नौकरी करते हैं। वह 20 साल तक एयरफोर्स में रहे। उनको अनुशासन पसंद है और ईमानदारी से काम करते हैं। सयोज ने यह भी कहा कि, मेरे पति गर्वनर की नौकरी करते हैं न कि उनके बेटे की। उनका कहना है कि मारपीट की बात उन्होंने भुवनेश्वर में अथॉरिटी को बताई तो उनसे भुवनेश्वर आने को कहा गया। मेरे पति राष्ट्रपति की ड्यूटी में थे। ड्यूटी खत्म कर 4 दिन बाद भुवनेश्वर आये। अथॉरिटी को घटना की जानकारी दी। उनकी मुलाकात गर्वनर से कराई गई। पति ने पूरे वाकये से गर्वनर को अवगत कराया। सयोज का दावा है कि, गर्वनर ने मेरे पीड़ित पति की शिकायत पर दिलचस्पी नहीं ली। तब रात को उन्होंने पुरी बीच पुलिस स्टेशन में गर्वनर के बेटे सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। सयोज का ये भी आरोप है कि पुलिस स्टेशन में एफआईआर रजिस्टर करने में आनाकानी की गई। 

सयोज ने कहा कि यदि हमें न्याय नहीं मिला तो हम भयभीत रहेंगे। डर कर रहेंगे। वे प्रभावशाली लोग हैं। हम क्या कर सकते हैं? 

Tags - Baikunth PradhanRaghubar DasOdishaLalit Das