logo

UPSC 'कोटा' के लिए पत्नी ने मांग लिया तलाक, शादी की सालगिरह पर पति को मिला ऐसा सरप्राइज

dulhan23.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
सरकारी नौकरी में तलाक कोटे का लाभ लेने के लिए एक महिला ने अपने पति से तलाक लेने का फैसला किया है। शादी की पहली सालगिरह पर महिला ने पति से तलाक मांगा है। पति ने जब तलाक मांगने का कारण पूछा तो पत्नी ने बताया कि यूपीएससी में उसे तलाक कोटे का फायदा मिलेगा। इसलिए ही उसने शादी की थी। तलाक कोटा का लाभ लेने के लिए पत्नी ने शादी के अगले दिन तलाक मांग लिया। पति और परिजनों के समझाने पर वह एक साल रूक गई लेकिन जैसे ही एक साल पूरा हुआ उसने पति से अलग होने की जिद कर ली। इस जिद के आगे स्वजन और पति को भी झुकना पड़ा और तलाक के बीच सहमति हो गई। 


शादी की सालगिरह पर तलाक मांगा 
जानकारी के अनुसार, जयपुर के मंगलम सिटी में रहने वाले कुणाल की शादी प्रतापगढ़ की युवती एक साल पहले हुई थी। प्रतापगढ़ में शादी के बाद दूल्हा अपने परिजनों के साथ एक साल पहले जयपुर पहुंचा तो शादी के दूसरे ही दिन दुल्हन ने तलाक मांगा। उस वक्त तो किसी तरह लड़की को समझा बुझा दिया गया। लेकिन शादी का एक साल पूरा होने पर दो दिन पहले युवती ने फिर तलाक मांग लिया।


दहेज केस में फंसाने की धमकी
पति ने जब तलाक देने से इनकार किया तो युवती ने कहा कि वह उसे दहेज प्रताड़ना के झूठे मामले में फंसा देगी। उसके परिवारवालों के खिलाफ भी मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने की धमकी दी। युवती ने कहा कि तलाक देने से उसे इस कोटे में नौकरी लग जाएगी। इसके बाद पति कुणाल ने जयपुर पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस में सुनवाई नहीं हुई तो जयपुर जिला अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट न्यायालय में फरियाद पेश की।
 

Tags - Jaipur News UPSC Divorce Quota Wife asked for divorce Wife asked for divorce for job Jaipur Latest News Jaipur News