logo

अजब-ग़ज़ब : इस सुंदर तस्वीर को देख आप भी कह देंगे वाह! तीन सिर वाला चीता

9a76775a-4240-4739-8992-5725a282b00f.jpg

डेस्कः
चीता बेहद ही तेज तर्रार जानवर है, रफ्तार का दूसरा नाम ही चीता है। चीता के शिकार से बचना लगभग नामुमकिन है। ऐसे में जब एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर चीता की खूबसूरत तस्वीर खींचे तो क्या ही कहना। हाल ही में एक फोटोग्राफर ने तीन चीतों की ऐसी फोटो खींची कि वो इंटरनेट पर छा गई। तस्वीर देखकर ऐसा लग रहा है जैसे एक ही चीता के तीन सिर हैं। 

 

इस खूबसूरत तस्वीर को विंबलडन के वाइल्डलाइफ फोटोग्राफ पॉल गोल्डस्टीन (Paul Goldstain) ने केन्या के मसाई मारा नेशनल पार्क में कैप्चर किया। उन्होंने इसे फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा- 'इस तरह के पल नेत्रमुग्ध कर देने वाले होते हैं। यह बारिश में सात घंटे के लायक था। पॉल की फोटो शेयर करते ही उसे 2 हजार लाइक्स और 153 शेयर मिल चुके थे। लोग तस्वीर की खूब तारीफ कर रहे हैं।  बहुत से लोग कह रहे हैं अरे ये क्या तीन सिर वाला चीता। 


शेर की तरह नहीं दहाड़ता है चीता
बता दें कि चीता शेर और बाघ की तरह दहाड़ नहीं सकते। वह बिल्लियों की तरह गुर्राते हैं । चीता रात में मुश्किल से देख पाता है। इसलिए दिन में शिकार करता है।  चीतों को पेड़ पर चढ़ने में दिक्कत होती है। मादा पने शावकों के साथ तब तक रहती है जब तक की वो बड़े नहीं हो।