logo

पति से झगड़े का बदला 3 साल की बच्ची से, जंगल में बेटी को छोड़ आई महिला सरपंच; 4 दिन में भूख-प्यास से हुई मौत

mureli.jpg

द फॉलोअप डेस्क
छत्तीसगढ़ के मुगेली जिले में एक पत्थरदिल मां ने अपनी बच्ची को अकेले घने जंगल में छोड़ दिया। जिससे भूख-प्यास से तड़पकर बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की उम्र 3 साल बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार महिला को उसके पति से झगड़ा हुआ था। जिसके बाद महिला अपने दो बच्चों को लेकर घर से निकली। इसके बाद शाम में जब महिला वापस आई तो उसके साथ केवल एक ही बच्चा था। लोगों से महिला से पूछना पर वह किसी को कुछ ठीक से नहीं बता रही थी। इसके बाद 4 दिन बाद बच्ची की लाश मिली। 


गांव से लगभग 5 किलोमीटर दूर मैलू पहाड़ी पर बच्ची को छोड़ा
मामला मुगेली जिले के के लोरमी थाना क्षेत्र के खुड़िया चौकी में स्थित वन ग्राम पटपरहा का है। ग्राम की महिला सरपंच संगीता पंद्राम का अपने पति शिवराज पंद्राम से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। नाराज पत्नी अपने दोनों बच्चों के साथ ससुराल से मायके जाने के लिए निकली। महिला के साथ उसके 3 साल की बेटी अनुष्का और 1 साल का बेटा था। महिला का मायका 25 किलोमीटर दूर मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले के गोपालपुर में है। ये इलाका मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा हुआ है। घर से निकली महिला ने गांव से लगभग 5 किलोमीटर दूर मैलू पहाड़ी, जो टाइगर रिजर्व एरिया में है। वहां ऊपर छोड़कर लौट आई। वापस आकर महिला ने अपने पड़ोसियों को इस बात की जानकारी दी।


पिता ने रातभर बच्ची की तलाशी की 
पड़ोसियों ने तुरंत बच्ची को जंगल में छोड़ने की बात बच्ची के पिता को बताई। आनन-फानन में शिवराज अपने दोस्तों के साथ बच्ची की खोजबीन के लिए निकल गया। रात भर खोजने पर भी बच्ची का पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। जानकारी मिलने पर कुड़िया पुलिस ने बच्ची की तलाशी शुरू की। पुलिस ने महिला सरपंच से पूछताछ की लेकिन महिला ठीक से कुछ नहीं बता पा रही थी कि उसने बच्ची को जंगल के किस हिस्से में छोड़ा है। 
पहाड़ पर मिली महिला की लाश
पुलिस के मुताबिक, 24 घंटे में जब बच्ची नहीं मिली तो गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखकर हमने मामले की जांच और तेज की। इस दौरान 9 मई को बच्ची की लाश पहाड़ के ऊपर उसी जगह मिली जहां उसकी मां ने उसे छोड़ा था। पुलिस ने बच्ची की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस को डर था कि कहीं बच्ची की मौत जंगली जानवरों के हमले से तो नहीं हुई। रिपोर्ट में पता चला कि बच्ची की शव पर किसी तरह से जंगली जानवरों के निशान नहीं है।
 

Tags - Chhattisgarh newsMugeli news