logo

किसानो से मिलेंगे अमित शाह, बुधवार की वार्ता से पहले आज शाम को किसान नेताओं को बुलावा

3131news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली 
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद बुलाया था। यह बंद देश भर में सफल रहा, जैसे ही बंद की मियाद खत्म हुई, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज ही किसानो से मिलना तय किया। अब से थोड़ी देर में वे शाम 7 बजे किसान नेताओं से मुलाकात करेंगे। 

आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह और किसानों नेताओं के बीच ये बैठक तब हो रही है, जब बुधवार को किसानों और सरकार के बीच छठे राउंड की बात होनी पहले से तय है। 

गतिरोध थमने के दिख रहे आसार 
किसानों के विरोध प्रदर्शन का आज 13वां दिन है। गतिरोध थमता हुआ न देख कर गृहमंत्री अमित शाह ने आज किसान नेताओं के साथ बैठक बुलाई है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है, कि गृहमंत्री के साथ बैठक के बाद गतिरोध थमने के आसार हैं। टिकैत ने कहा किसान नेताओं को उम्मीद है कि बैठक के बाद रास्ता निकलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास किसानों की मांगों को मानने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है।

किसान नेताओं ने आम जनता और व्यपारियों को कहा शुक्रिया
भारत बंद को सफल बताते हुए किसान नेताओं ने आम लोगों से माफी मांगते हुए कहा कि इस बंद के दौरान जो भी कठिनायां हुई उसके लिए हम माफी मांगते हैं। लेकिन हमारे पास भी आपनी बात रखने को और कोई जरिया नहीं दिख रहा था, लिहाजा बंद का निर्णय लिया था। साथ ही उन्होने व्यपारियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा आम लोगों के साथ हर व्यपारियों ने अपनी दुकान बंद रखकर हमारा समर्थन किया, जिसके लिए हम उन्हे धन्यवाद देते हैं।

रामलीला मैदान में प्रदर्शन करने की अनुमति मिले 
केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने सिंघू सीमा पर प्रेस वार्ता की। वार्ता के दौरान पंजाब किसान यूनियन के जीएस मनसा ने कहा कि 'हम दिल्ली या हरियाणा से किसी को असुविधा नहीं पहुंचाना चाहते हैं, हमें रामलीला मैदान पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति दी जानी चाहिए'।

राष्ट्रपति के साथ विपक्षी नेताओं की बैठक 
विपक्षी दलों का एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल बुधवार शाम 5 बजे राष्ट्रपति कोविंद से मिलेगा। इसमें राहुल गांधी और शरद पवार समेत पांच लोग शामिल होंगे। कोरोना के कारण सिर्फ पांच लोगों को राष्ट्रपति से मिलने की अनुमति दी गई है।