logo

नए साल का जश्न भी जेल में ही मनाएंगे लालू, जमानत याचिका पर सुनवाई टली

3195news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
लालू प्रसाद के समर्थकों को फिर से निराश होना पड़ेगा। दिवाली और छठ की तरह लालू को नए साल का जश्न भी जेल में ही मनाना पड़ेगा, क्योंकि उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई फिर से टाल दी गई है। झारखंड हाईकोर्ट याचिका पर सुनवाई फिर से डेढ़ महीने के लिए टाल दिया है। लालू से जुड़े दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए अदालत ने जेल प्रशासन को 6 सप्ताह का समय दिया है। यह समय जेल प्रशासन ने ही मांगा है। इसके अलावा सीबीआई के वकील ने भी अदालत से समय की मांग की है। दोनों की मांगों को मानते हुए अदालत ने 6 हफ्तों का समय दिया है। 

कमसे कम जनवरी तक जेल में ही रहेंगे लालू 
जमानत याचिका पर सुनवाई टलने के साथ ही यह साफ हो गया है कि लालू कमसे कम जनवरी तक जेल में ही रहेंगे। इसके बाद भी उनका बाहर निकलना तय नहीं है। लालू बाहर आते हैं या नहीं यह अगली सुनवाई के बाद ही तय हो सकेगा। बता दें कि उनकी सुनावीई तीसरी बार टली है। पहली बार 9 नवंबर, दूसरी बार 27 नवंबर और अब 11 दिसंबर को भी कोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया है। 

चारा घोटाला के पांच मामलों में सजायाफ्ता हैं लालू 
लालू प्रसाद चारा घोटाला मामले में सजा काट करे हैं। पांच में से चार मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है। यदि आज उन्हें जमानत मिलती तो लालू जेल से रिहा हो जाते। उक्त मामला दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित है। लालू ने हाफ सेन्टेंस पूरा कर लेने के आधार पर कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है।