logo

29 दिसम्बर को सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर कई योजनाओं की होगी शुरुआत - हेमंत सोरेन

3528news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
नए साल में सरकार की  गतिविधियों में तेजी आएगी। विकास की रफ्तार को गति दी जाएगी । इसकी कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को साहेबगंज जिले के पतना में पत्रकारों से बातचीत के क्रम में कहा कि  29 दिसंबर को सरकार के एक साल पूरे हो रहे हैं । इस अवसर पर कई योजनाओं की सौगात जनता को देंगे। जनहित से जुड़े मुद्दे सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। इसमें किसी तरह की कोताही ना हो, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं ।

कोरोना की वजह से यह साल काफी उथल-पुथल भरा रहा 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वर्ष 2020 पूरी दुनिया के लिए उथल-पुथल भरा रहा। कोरोना महामारी की वजह से व्यवस्थाएं ठप हो गई। विकास की गति रुक गई। झारखंड भी इससे  अछूता नहीं रहा। लेकिन, वैश्विक महामारी के इस दौर में भी  सरकार ने  लोगों के जीवन को सुरक्षित  रखने के साथ उनके  रोजगार की दिशा में  लगातार काम करती रही। अब कोरोना के दौर से धीरे-धीरे उबर रहे हैं। जीवन को सामान्य बनाने के साथ विकास को तेज करने की दिशा में सरकार ने  प्रयास तेज कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें.....

सभी समस्याओं का समाधान होगा 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि जनता की समस्या हो या विकास में आने वाली अड़चने, सभी का समाधान होगा । व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है, जो कोरोना संकट से जूझ रही है । मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की उम्मीदों को यह सरकार पूरा करेगी ।

जनता की समस्याओं को सुना, उचित  कार्रवाई का दिया आश्वासन 
इस मौके पर जिले के अलग अलग इलाकों से आए सैकड़ों लोगों ने अपनी अपनी समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत कराया । उन्होने अपनी समस्याओं को लिखित आवदेन में दिया । मुख्यमंत्री ने लोगों को कहा कि उनकी समस्याओं को दूर करने को लेकर यथोचित कार्रवाई की जाएगी।