logo

पटना में नहीं चेत रहे लोग, 15 अगस्त तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, रोज मिल रहे हैं 500 से ज्यादा नए केस

491news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना 
लॉकडाउन के बावजूद बिहार में लोग सतर्कता बरते नहीं देखे जा रहे हैं। यही वजह है कि लगातार संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। खास तौर पर राजधानी पटना के लोग कुछ ज्यादा ही लापरवाह नजर आ रहे हैं। बेवजह सड़कों पर मटरगश्ती करते देखे जा रहे हैं। पुलिसकर्मी इन्हें समझा बुझा रहे हैं लेकिन कुछ लोग मानने को तैयार नहीं हैं। आलम ये है कि यहां रोजाना 500 ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। खबरों की माने तो सरकार इसे लेकर बेहद चिंतित है और विचार कर रही है कि लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में। जो जानकारी छनकर सामने आ रही है उसके मुताबिक 15 दिनों के लिए पटना में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। यानी 15 अगस्त तक लॉकडाउन लग सकता है। फिलहाल लॉकडाउन की अवधि 31 जुलाई तक ही है।

सोमवार को भी मिले 552 नए संक्रमित 
पटना में पिछले चार दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या 500 से ज्यादा सामने आ रही है। सोमवार को भी राजधानी से 552 नये कोरोना मरीज मिले हैं। इसके साथ ही अब पटना में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ कर 6,985 हो गयी है। इनमें 3937 ठीक हो चुके हैं। अभी भी 3000 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। जबकि 41 लोगों की संक्रमण से  मौत हो चुकी है। डरानेवाली बात ये है कि जिन कंधों पर कोरोना मरीजों को ठीक करने की जिम्मेवारी है। वो डॉक्टर भी बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। 

पटना के इऩ इलाकों में मिले नए मरीज  
पटना के तकरीबन हर मुहल्ले में कोरोना संक्रमित मिले हैं। सोमवार को मिले नए  संक्रमितों में पीएमसीएच, सब्जीबाग, गोरिया टोली, त्रिपोलिया, सैदपुर, पटना सिटी, गायघाट, सुल्तानगंज, बाजार समिति, कदमकुंआ, कंकड़बाग गोला रोड, फुलवारी, मनेर शामिल है। अब तक चार लाख 70 हजार 560 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। 

बिहार में 41 हजार के पार हुए संक्रमित  
सोमवार को पूरे बिहार में कोरोना के 2192 और नए केस मिले हैं। यह लगातार तीसरा दिन है, जब नए मरीजों का आंकड़ा 2100 के पार है। कुल मिलाकर बिहार में अब कोरोना मरीजों की तादात बढ़कर 41,111 तक पहुंच गयी है। यही रफ्तार रहा तो आने वाले 3 से 4 दिनों में बिहार 50 हजार को पार कर जाएगा।