logo

2.25 करोड़ की लागत से दुमका में बनेंगे 5 सामुदायिक भवन

15758news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमकाः
दुमका में स्वीकृत सामुदायिक भवन सह वार्ड विकास केंद्र निर्माण की लागत 45 लाख रुपये तक बढ़ गयी है। दुमका नगर परिषद में दो तलीय सामुदायिक हॉल सह वार्ड विकास केंद्र प्रशासनिक स्वीकृति नगर विकास विभाग ने 1.80 लाख  की प्रशासनिक स्वीकृति दी थी, लेकिन 2021 में अब सिर्फ पांच इकाई की लागत के लिए नये सिरे से रिवाइज इस्टीमेट बनाकर विभाग को भेजा गया था जिसके निर्माण में 2,32,25,00 रूपये खर्च होने की उम्मीद है। 

एक इकाई  निर्माण में 46.45 लाख खर्च 
नगर विकास विभाग ने इस पर विचार करते हुए इसकी प्रशासनिक स्वीकृति दे दी। नगर विकास विभाग के मुख्य अभियंता ने पहले ही इन योजनाओं की तकनीकी स्वीकृति दी है। एक इकाई के निर्माण में 46.45 लाख खर्च होंगे। गौरतलब है कि14वें वित्त आयोग अनुदान से इन योजनाओं को दुमका नगर परिषद के लिए लिया गया था, लेकिन योजना का क्रियान्वयन नहीं हो सका। अब इंजीनियरों ने 12 प्रतिशत की जीएसटी जोड़कर नया प्राक्कलन तैयार किया और इसकी स्वीकृति विभाग से ली है।

समय पर काम होने के निर्देश
नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे ने इस योजना की मंजूरी दे दी है। संबंधित नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि वे समय पर योजना का निर्माण कार्य पूरा करायें। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना होने की हिदायत दी गई है।