logo

बिहार में बुजुर्ग एक झटके में बना करोड़पति, खाते में डिपोजिट हुए 52 करोड़ रुपये

12933news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुज्जफरपुर:

कल ही खबर आई थी कि कटिहार के 2 छात्रों के अकाउंट में 960 करोड़ रूपये अचानक ही कहीं से आ गए थे। यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि ऐसी ही के घटना मुजफ्फरपुर से आ रही है। यहां एक बुजुर्ग किसान के खाते में 52 करोड़ रुपए आ गए हैं। मामला कटरा थाना क्षेत्र का है। खबर पूरे गांव में आग की तरह फ़ैल गई  है। गांव वाले अपने अपने अकाउंट चेक करने बैंक जा रहे हैं। बैंक अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

वृद्धा पेंशन चेक कराने गए थे बुजुर्ग 
52 करोड़ रुपया बुजुर्ग राम बहादुर के अकाउंट में कैसे आया किसी को नहीं पता। बुजुर्ग ने बताया कि वह वृद्धा पेंशन चेक कराने बैंक के नजदीकी CSP संचालक के पास गए थे। तभी उसे संचालक ने बताया कि उनके खाते में 52 करोड़ से अधिक रूपये है। यह सुनकर बुजुर्ग हैरान रह गए। वो खुद हैरान है कि आखिर राशि कहां से आई? वो किसानी करके अपना जीवन यापन करते हैं। बुजुर्ग राम बहादुर सरकार से मांग कर रहे हैं कि उन्हें इस राशि में से कुछ राशि मिल जाए ताकि वह अपने आगे की जिंदगी गुजार सकें। उनका खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में है। 

बुजुर्ग के बेटे ने मीडिया को क्या बताया! 
बुजुर्ग के बेटे सुजीत ने कहा कि इतना पैसा कहां से आया, किसी को नहीं पता। पापा के खाते में हज़ार-दो हज़ार रुपए से ज़्यादा कभी नहीं होते हैं। हमारे परिवार में सब लोग किसान है। आमदनी भी उतनी अच्छी नहीं है। वहीं पुलिस ने इस मामले में कहा है कि स्थानीय लोगों और मीडिया से ही उन्हें यह जानकारी मिली है। वरीय पदाधिकारी को इस बात अवगत करा दिया है। आगे जो निर्देश आएगा उसके अनुसार ही जांच की जाएगी। 

कटिहार में बच्चों के खाते में करोड़ों रुपया
इससे पहले कटिहार जिले के बघोड़ा पंचायत के पसतिया गांव से ऐसा मामला आया है। यहां स्कूली बच्चों के खाते में 960 करोड़ रुपये से भी अधिक की राशि पाई गई है। स्कूल में पढ़ने वाले दोनों बच्चों के खाते में इतने बड़ी राशि आने के बाद गांव में सनसनी फैल गई है। बच्चों के घर में लोगों का तांता लगा हुआ है लोग व्याकुल होकर यह जानने की कोशिश कर रहे है कि आखिर बच्चों के खाते में इतने रूपये आए कैसे। दोनों बच्चों का उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में खाता है।

सीएचपी संचालक ने जताई हैरानी
दोनों बच्चे से मिलने वाली पोषाक की राशि चेक करने बैंक गए थे। खाते में इतनी बड़ी राशि को देखकर सीएसपी संचालक भी हैरान रह गए। यह बात आग की तरह फैल गई। इसके बाद हर ग्रामीण अपना खाता चेक करवाने ग्रामीण पहुंच गए। दोनों बच्चों का नाम गुरुचंद्र विश्वास और निताई कुमार विश्वास।