logo

उत्तर प्रदेश से साइकल चलाता हुआ दुमका पहुंचा यह युवक, अब विदेश  जाने की है तैयारी

16567news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमका:
 
शिकारीपाड़ा प्रखंड के शिकारीपाड़ा में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जमनिया कस्बा से एक युवक साइकिलिंग करते हुए पहुंचा। युवक का नाम प्रदीप कुमार है। प्रदीप ने पूरे  उत्तर प्रदेश, बिहार, नेपाल और बाबा बैजनाथ धाम, बासुकीनाथ धाम की यात्रा साइकल से ही कर ली है। बासुकीनाथ होते हुए ही वह  साइकलिंग कर मंगलवार शाम  शिकारीपाड़ा पहुंचे। प्रदीप कुमार ने शिकारीपाड़ा में रात प्रवास किया। आज बुधवार को वह फिर पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गए।


 
विश्व को देना चाहते हैं संदेश
 
प्रदीप कुमार से जब पूछा गया कि वह इस आधुनिक युग में साइकल से इतना सफर क्यों कर रहे हैं तो उन्होने बताया कि  आज के समय में यह देखा जाता है कि साइकल का प्रचलन खत्म होता जा रहा है और मोटरसाइकल का प्रचलन अधिक हो रहा है।  इसलिए वह साइकिलिंग से पूरे भारत को साथ संदेश देना चाहते हैं कि साइकल चलाने से वायु प्रदूषण को बढ़ावा नहीं मिलेगा, शरीर  तंदुरुस्त रहेगा इसलिए साइकिलिंग को बढ़ावा देना होगा। ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा साइकिल का प्रयोग करें ।

दक्षिण भारत पहुंचेंगे  

प्रदीप कुमार ने बताया कि अब वह पश्चिम बंगाल से उड़ीसा होते हुए दक्षिण भारत पहुंचेंगे  और आगे उनका विदेशो में भी यात्रा करने का लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगामी एक साल तक जारी रहने वाला है।