logo

राजनीतिक प्रासंगिकता पूरी तरह से खो चुके हैं बाबूलाल मरांडी: कांग्रेस

10049news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ. राजेश गुप्ता छोटू ने भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी द्वारा डीजीपी को लिखे गये पत्र पर पलटवार करते हुए कहा कि वे अपनी राजनीतिक प्रासंगिकता को अब पूरी तरह से खो चुके हैं। दूसरे को कानून पालन का सीख देने वाले बाबूलाल मरांडी को पहले नेताओं को ज्ञान बांटना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा उम्मीदवार के रूप में धनवार से चुनाव जीतने वाले बाबूलाल मरांडी ने जब से अपने क्षेत्र की जनता और पूरे राज्य के साथ दगाबाजी की है, तब से उनकी पूछ ना तो भाजपा में रह गयी है और न ही अब आम लोगों में उनकी कोई विश्वसनीयता रह गयी है। संगठन और राज्य की जनता से अलग-थलग पड़ जाने के बाद बाबूलाल मरांडी किसी तरह से मीडिया में बने रहने के लिए इसी तरह की बेसिर-पैर की बातें करते हैं । उन्होंने कहा कि अपनी पहचान और जनाधार खो चुके बाबूलाल मरांडी पिछले डेढ़ वर्ष से लॉकडाउन के दौरान सिर्फ पत्र लिखने का ही काम कर रहे और अब उनकी पहचान पत्रवीर के रूप में बन चुकी है। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि बाबूलाल मरांडी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ पेट्रोल पंप के समक्ष प्रदर्शन की बात कर रहे है, वह कार्यक्रम पूरी तरह से कोरोना गाइडलाइन के तहत आयोजित किया गया था और उसमें सिर्फ पांच लोग ही शामिल हुए थे। साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का भी पूरी तरह से पालन किया गया और प्रदर्शन के दौरान सभी मास्क भी पहने थे। लेकिन भाजपा के खेतों में धरना कार्यक्रम को जो प्राथमिकी दर्ज की गयी है, जिसमें एक स्थान पर सैकड़ों लोगों का जमावड़ा स्पष्ट रूप से देख रहा है और उसमें से कई नेता-कार्यकर्त्ताओं ने खुद मास्क नहीं पहन रखी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ही नहीं, बल्कि अन्य भाजपा नेताओं-कार्यकर्त्ताओं ने भी उस दिन कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया, उनसभी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए और कोरोना फैलाने वाले सभी लोगों को जेल के सलाखों के पीछे भेज दिया जाना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि पूरी देश-दुनिया के लोग यह मान रहे है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर प्राकृतिक आपदा नहीं है,बल्कि यह मोदीजनित आपदा है और इस आपदा में लाखों लोगों की जान गयी, कारोड़ों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है, इसलिए पार्टी अपनी एक बार फिर यह मांग दोहराती है कि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले सभी भाजपा नेताआं को जल्द से जल्द जेल के सलाखों के पीछे भेजा जाए।