logo

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ICU से स्पेशल रूम में शिफ्ट किया गया, 30 मार्च को हुई थी बाईपास सर्जरी

7087news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बीते 30 मार्च को बाइपास सर्जरी हुई थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद फिलहाल दिल्ली स्थित एम्स में इलाजरत हैं। उन्हें 3 अप्रैल यानी शनिवार को एम्स के आईसीयू से स्पेशल रूम में शिफ्ट कर दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक राष्ट्रपति की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। डॉक्टर्स लगातार उनकी सेहत की स्थिति की निगरानी में लगे हैं। राष्ट्रपति को यथासंभव आराम करने की सलाह दी गयी है। 

राष्ट्रपति ने की थी सीने में दर्द की शिकायत
राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में बताया गया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 26 मार्च को सीने में दर्द की शिकायत की थी। उन्हें दिल्ली स्थित आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। रूटीन चेकअप के बाद आर्मी हॉस्टिपल के डॉक्टरों ने उन्हें रिम्स रेफर किया था। 27 मार्च की दोपहर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का एम्स में भर्ती करवाया गया। 30 मार्च को उनके हार्ट की बाइपास सर्जरी की गयी। 

राष्ट्रपति ने हाल में लगवाया था कोरोना टीका
बता दें कि हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोरोना का टीका लगवाया। उन्होंने दिल्ली के रिसर्च एंड रेफरल आर्मी हॉस्पिटल में ही कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया था। वे अपनी बेटी के साथ कोरोना का वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे। उन्होंने आम लोगों से भी कोरोना का टीका लगवाने की अपील की थी।