logo

सरना धर्म कोड के प्रस्ताव को पारित करवाने के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेगा आजसू

3375news.jpg
 गुरुवार को हुई आजसू की बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेगी, और उनसे आग्रह करेगी कि वे भी सरना धर्मकोड को लेकर अपने राज्यों से भी प्रस्ताव पारित करें। 
द फॉलोअप टीम, रांची 
आजसू पार्टी सरना धर्म कोड के प्रस्ताव को पारित कराने को लेकर गंभीर है। गुरुवार को हुई आजसू की बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेगी, और उनसे आग्रह करेगी कि वे भी सरना धर्मकोड को लेकर अपने राज्यों से भी प्रस्ताव पारित करें। इससे केंद्र सरकार पर प्रस्ताव को पारित करने का दबाव बनेगा और देश में आदिवासियों के लिए एक नया धर्मकोड लागू हो सकेगा। पार्टी धर्म कोड को लेकर देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से भी मिलेगी। उक्त बातें पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत ने कही। उन्होंने कहा कि सरना धर्म कोड एक राष्ट्रीय मसला है। 

झारखंड में विधानसभाओं की संख्या बढ़ाने पर जोर देगी पार्टी
झारखंड में विधानसभा की सीटें बढ़ाने के लिए राज्य सराकर भी प्रयास कर रही है। आजसू पार्टी ने कहा है कि विधानसभा की संख्या को बढ़ाने के लिए और दोबारा राज्य का परिसीमन करने के लिए वे प्रधानमंत्री और चुनाव आयोग के पास भी जाएंगे। पार्टी ने गुरुवार की बैठक में संगठन विस्तार और नई कार्यकारिणी को लेकर कई नए निर्णय लिए।