logo

रांची के बुंडू में लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट: अजुर्न मुंडा

9662news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
बुंडू में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर बनाने के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। ऑक्सीजन प्लांट के लगने से बुंडू तमाड़ के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी नहीं होगी। ये बाते केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बुंडू के राजेन्द्र आश्रम में निर्मित वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लेने के बाद कही। 

वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने की जरूरत
केंद्रीय मंत्री ने राजेन्द्र आश्रम स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में किस तरीके से लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है, इसका भी जायजा लिया। 18 प्लस और 45 प्लस वालों के लिए अलग-अलग स्लॉट दिए गए हैं। चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगने के बाद आधे घंटे तक टीका लेने वाले व्यक्तियों को ऑब्जरवेशन में रखा जाता है।

सबको मिलकर काम करने का वक्त है
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये समय सबको मिलकर काम करने का है। अभी आलोचना समालोचना का समय नहीं है। देश की जनता कैसे सुरक्षित रहे इसके लिए प्रत्येक स्तर पर अच्छे ढंग से कम करने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार ने शत प्रतिशत वैक्सीन फ्री कर दिया है। ऐसे में अब राज्य सरकार सामाजिक सरोकार से जुड़े लोगों और सभी राजनीतिक दलों की मदद लेकर सही ढंग से वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करें। वैक्सीनेशन कैसे सफल हो इस पर सभी लोगों को मिलकर कार्य करने की जरूरत है।