logo

सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 

11481news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मंगलवार सुबह सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। दुर्घटनाग्रस्त होकर हेलिकॉप्टर रणजीत सागर डैम में गिर गया है। अभी जानकारी नहीं है कि हेलिकॉप्टर में कितने लोग सवार थे। पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच गया है और बचाव कार्य जारी है। फ़िलहाल मामले में फिलहाल अधिक जानकारी का इंतज़ार है। 

पायलट और को-पायलट सुरक्षित

घटना पठानकोट के पास हुई है। बताया जा रहा है कि पायलट और को-पायलट सुरक्षित हैं। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। 254 आर्मी की एविएशन स्क्वाड्रन के हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से सुबह 10:20 बजे उड़ान भरी थी। जिसके बाद पठानकोट के रणजीत सागर डैम के ऊपर हेलिकॉप्टर उड़ान भर रहा था और तभी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

 रणजीत सागर बांध में हेलीकॉप्टर क्रैश 
पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने भी घटना की पुष्टि की है।  लांबा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन बताया कि , ‘‘ हमें सेना के एक हेलीकॉप्टर के झील में दुर्घटनाग्रस्त होन की जानकारी मिली है। हमने अपने दलों को मौके पर भेज दिया है।”  तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। विस्तृत जानकारी का इंतजार है। यह बांध पंजाब के पठानकोट से 30 किलोमीटर दूर स्थित है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो हेलिकॉप्टर डैम इलाके के पास कम ऊंचाई का राउंड ले रहा था, जिसके बाद वो डैम में क्रैश हो गया।