logo

अयोध्या हवाई अड्डे का बदलेगा नाम, यूपी कैबिनेट में प्रस्ताव पारित

2803news.jpg
 द फाॅलोअप टीम, फैजाबाद
अयोध्या हवाई अड्डे का नाम बदल दिया जाएगा। इस संबंध में उत्तर प्रदेश मंत्रि परिषद ने प्रस्ताव पारित कर दिया है। हवाई अड्डा का नाम बदलकर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट, करने का एक प्रस्ताव कैबिनेट में पास कर दिया गया है।
 
मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में प्रस्ताव पारित 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में अयोध्या हवाई अड्डे का नाम बदलने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गयी। प्रस्ताव में इस एयरपोर्ट का नाम बदलकर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा करने की सिफारिश की गई है।

प्रस्ताव को राज्य विधानमंडल में रखने की तैयारी 
इस प्रस्ताव को राज्य विधान मंडल से पास करा कर नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भेजा जाएगा। नाम बदलने पर अंतिम फैसला केंद्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा। यूपी सरकार द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गयी है। 

मुख्यमंत्री योगी ने की थी घोषणा 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवंबर 2018 में दीपावली की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव के अवसर पर घोषणा की थी कि अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू दोनों टर्मिनल होंगे और संभवतः यह यूपी के सबसे बड़े हवाई अड्डों में से एक होगा। फिलहाल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य जारी है।