logo

बिहार में जेल बना अय्याशी का अड्डा, छापेमारी में ब्राउन शुगर, चिलम और पुड़िया बरामद

2759news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना 
जेल कैदियों की सजा काटनी की जगह होती है, माना यही जाता है कि जेल में मिलने वाले कष्टों को देखते हुए बहुत से कैदी अपराध करने से डरेंगे लेकिन बिहार में जो जेल की स्थिति है उसे देखते हुए लगता है कि जेल अब अय्याशी का अड्डा बन गया है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्यूंकि पिछले दिनों बेउर जेल से चिल्लम पार्टी का वीडियो वायरल हुआ था और आज मंगलवार को सुबह जब छापेमारी हुई तो कई जिलों में नशीले पदार्थ मिले हैं। 

सुबह - सुबह हुई छापेमारी  
मंगलवार की सुबह-सुबह प्रशासन और पुलिस के अधिकारी हरकत में रहे। इनकी ज्वाइंट टीम ने पूरे बिहार में बड़ी कार्रवाई की है। सुबह-सुबह पटना के बेउर समेत तमाम जिलों की जेलों में छापेमारी हुई है। वो भी उस वक्त जब जेल में मौजूद कैदी गहरी नींद में सो रहे थे। उठने का टाइम होने ही वाला था कि वहां छापेमारी शुरू हो गई।

खगड़िया मंडलकारा में मिला चार चिलम 
खगड़िया मंडलकारा में डीएम के नेतृत्व में छापेमारी की गई। वहां से खैनी की कुछ पुड़िया, चार चिलम और एक छोटी कैंची बरामद की गई है। डीएसपी सहित कई थानों की पुलिस भी छापेमारी में शामिल थी।

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद पहली छापेमारी 
बिहार विधानसभा का चुनाव खत्म होने के बाद राज्य के जेलों में यह पहली छापेमारी थी। पटना के फुलवारी शरीफ जेल को छोड़कर बेउर जेल, दानापुर, मसौढ़ी, पटना सिटी और बाढ़ जेलों को पूरी तरह से खंगाला गया है। जिन वार्डों में कुख्यात कैदी बन्द हैं, वहां भी एक-एक कर सभी की जांच की गई। इसके साथ पूर्णिया, सिवान, मुजफ्फरपुर सहित तमाम जिलों में डीएम के नेतृत्व में जेलों में भी यह कार्रवाई हुई है।होम डिपार्टमेंट की ओर जारी किया गया था आदेशदरअसल, जेलों में छापेमारी को लेकर बिहार के होम डिपार्टमेंट की तरफ से एक आदेश जारी किया गया था। इसी के बाद सुबह 5 बजे के करीब पटना समेत तमाम जिलों में जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी एक टीम बनाकर जेलों में गए व छापेमारी की। अचानक हुए इस छापेमारी से जेल में कैद कैदियों के बीच अफरा-तफरी मच गई थी। जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा के अनुसार 95 प्रतिशत जेलों में छापेमारी के दरम्यान कुछ भी नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें.......

बेउर जेल से चिलम पार्टी का वीडियो हुआ था वायरल 
दो दिन पहले ही बेउर जेल के भीतर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक वार्ड में बंदी चिलम और सिगरेट पीते नजर आ रहे थे। माना जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के बाद ही सूबे की जेलों में यह छापेमारी हुई है।