logo

बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी, कहा- रूपा तिर्की की मौत संदिग्ध, मामले की CBI जांच हो

8609news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की संदिग्ध मौत का मामला गर्माया हुआ है। अब विधायक बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर रूपा तिर्की मौत मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। बंधु तिर्की ने चिट्ठी में लिखा कि साहिबगंज जिले में पदस्थापित महिला पुलिस अधिकारी रूपा तिर्की की संदेहास्पद मौत को लेकर मृतका के परिजनों सहित आदिवासी समुदाय में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। 

जनप्रतिनिधि रखें जनभावना का खयाल
बंधु तिर्की ने लिखा कि मामले में कई सामाजिक संग्ठनों ने राज्यपाल सहित राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग, राष्ट्रीय मानवाधिकार आय़ोग को आवेदन देकर केस की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। अलग-अलग सामाजिक संगठनों द्वारा सोशल मीडिया में श्रद्धांजलि सभा, संगोष्ठी और बैठकों के माध्यम से सीबीआई जांच की मांग की जा चुकी है। बंधु तिर्की ने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते हमें जनभावना का खयाल रखना चाहिए, वरना गलत संदेश जायेगा। 

आदिवासी समुदाय का भरोसा डगमगाया
विधायक बंधु तिर्की ने लिखा कि पुलिस पदाधिकारियों का अलग-अलग बयान समाचार माध्यमों से जनता के सामने आ रहा है। आदिवासी समुदाय के सामने ये धारणा बन रही है कि सरकार संवेदनशील मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। समुदाय को यह भरोसा है कि आदिवासी, दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यकों, कमजोर तबकों के शोषण उत्पीड़न के खिलाफ सख्त और त्वरित कार्रवाई होगी और सरकार द्वारा शुरू से लगातार ऐसी कार्रवाइयाँ होती रही है।

रूपा तिर्की मामले की उच्चस्तरीय जांच हो
बंधु तिर्की ने लिखा कि आदिवासी समुदाय में सरकार के प्रति भरोसे को कायम रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। रूपा तिर्की कि संदेहात्मक आत्महत्या से जुड़े भौतिक साक्ष्य जो अब तक समाचार माध्यमों वह मृतिका के परिवार के द्वारा सामने आए हैं उससे साफ संकेत मिलते हैं कि यह एक हत्या का मामला है। एक उच्च स्तरीय जांच से ही मामले का खुलासा हो सकता है।